• Hindi News
  • National
  • Narendra Modi Latest News Update; Narendra Modi, PM Modi, Health Secretary Latest News, Health Secretary Rajesh Bhushan In Parliament, Rajesh Bhushan, Corona Outbreak In India

नई दिल्लीएक दिन पहले

  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री ने सांसदों से कहा कि इस समय सभी को सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि कई देशों में कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे हैं।

मानसून सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार देर शाम दोनों सदनों के नेताओं के साथ मीटिंग की। उन्होंने कोरोना पर सरकार के रुख और रणनीति पर बात की। साथ ही कहा कि महामारी को राजनीति का विषय नहीं बनाना चाहिए।

इससे पहले कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल ने इस बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया था। अकाली दल के चीफ सुखबीर सिंह बादल का कहना था कि किसानों की लड़ाई को नजरअंदाज किया जा रहा है। इसलिए हमने बैठक में न शामिल होने का निर्णय लिया है।

सभी हेल्थकेयर वर्कर्स को टीका न लगना चिंता की बात
प्रधानमंत्री ने कहा कि वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू हुए 6 महीने होने के बाद भी बड़ी संख्या में हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका नहीं लगा है। यह चिंता का विषय है। राज्यों को इस पर और एक्टिव होने की जरूरत है।

PM ने बैठक में शामिल होने और सुझाव देने के लिए धन्यवाद दिया। कहा कि देश के अलग-अलग हिस्सों से मिले इनपुट पॉलिसी डिजाइन करने में काफी मदद करते हैं। मोदी ने कहा कि इस समय सभी को सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि कई देशों में कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे हैं। इसलिए केंद्र और राज्यों को राजनीति से ऊपर उठकर एक टीम की तरह काम करना चाहिए।

TMC सांसद बोले- यह विपक्ष की जीत
इससे पहले खबर आई थी कि हेल्थ सेक्रेटरी प्रधानमंत्री की मौजूदगी में देश में कोरोना के हालात पर सदन के नेताओं को जानकारी देंगे। सरकार के फैसले को तृणमूल कांग्रेस सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने विपक्ष की जीत करार दिया।

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि सर्वदलीय बैठक में संसदीय मामलों के मंत्री ने बताया था कि प्रधानमंत्री कॉन्फ्रेंस हॉल में कोरोना पर प्रेजेंटेशन देंगे। हम इस बात पर अड़े रहे कि प्रधानमंत्री का कोई भी बयान संसद के अंदर ही होना चाहिए। अब खबर मिली है कि प्रधानमंत्री की मौजूदगी में स्वास्थ्य सचिव बैठक को संबोधित करेंगे।

खड़गे बोले- पहले चर्चा फिर प्रेजेंटेशन
राज्यसभा में सदन के नेता और कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पहले डिस्कशन उसके बाद प्रेजेंटेशन। अगर वे डिस्कशन नहीं चाहते और सभी सांसदों को प्रेजेंटेशन देना है, तो सेंट्रल हाल में दें। अगर कोविड की वजह से आप एक ही जगह नहीं बैठा सकते, तो इसे 2 दिन में कर सकते हैं या सुबह-शाम एक दिन में भी कर सकते हैं।

बीते दिन 30 हजार से कम मामले आए

  • देश में सोमवार को 29,413 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस दौरान 45,345 लोगों ने कोरोना को मात दी और 372 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत भी हुई।
  • नए संक्रमितों की बात करें, तो यह आंकड़ा पिछले 125 दिनों में सबसे कम है। इससे पहले 16 मार्च को 28,869 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी।
  • देश में फिलहाल 3.99 लाख संक्रमितों का इलाज चल रहा है। यह आंकड़ा पिछले 117 दिनों में सबसे कम है। इससे पहले 24 मार्च को 3.91 लाख एक्टिव केस थे।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here