26.2 C
Miami
Monday, October 18, 2021
HomeLanguageहिंदीक्रूज ड्रग्स केस में NCB का एक्शन तेज: शाहरुख खान के ड्राइवर...

क्रूज ड्रग्स केस में NCB का एक्शन तेज: शाहरुख खान के ड्राइवर को समन, वही आर्यन को क्रूज तक लेकर गया था; अरबाज को ड्रग्स सप्लाई करने वाला पैडलर अरेस्ट

मुंबई17 घंटे पहले

क्रूज पर ड्रग पार्टी केस में किंग खान के बेटे आर्यन जेल भेजे जा चुके हैं। उन पर ड्रग्स लेने का आरोप है। अब NCB ने शाहरुख खान के ड्राइवर को समन भेजा है। राजेश मिश्रा नाम का यही ड्राइवर आर्यन को क्रूज तक लेकर गया था। जांच एजेंसी को शक है कि क्रूज पर पार्टी में शामिल होने के लिए जाते समय आर्यन ने कार में ही ड्रग्स का सेवन किया था।

NCB ने शनिवार शाम को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंबई के खार वेस्ट इलाके से एक ड्रग पैडलर को अरेस्ट किया हुई। क्रूज ड्रग्स केस में यह NCB की 19वीं गिरफ्तारी है। इस शख्स पर अरबाज मर्चेंट को ड्रग्स सप्लाई करने का आरोप है।

क्रूज पर ड्रग्स पार्टी के मामले में गिरफ्तार आर्यन खान जेल में हैं। किला कोर्ट से शुक्रवार को जमानत अर्जी खारिज होने के बाद आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे अब सेशन कोर्ट में जमानत की अपील करेंगे। इस बीच पता चला है कि आर्यन और अरबाज मर्चेंट ने NCB की पूछताछ के दौरान ड्रग्स लेने की बात कबूल की है। आर्यन ने कहा है कि वे चरस पीते हैं और क्रूज पार्टी के दौरान भी चरस लेने वाले थे। NCB ने अदालत में दिए पंचनामे में बताया है कि तलाशी के दौरान अरबाज ने जूते से ड्रग्स का पाउच निकालकर दिया था। अरबाज के पास से 6 ग्राम चरस बरामद हुई थी।

कार्रवाई से पहले NCB ने NDPS की धाराएं बताईं
पंचनामे के मुताबिक NCB अफसर आशीष रंजन प्रसाद ने आर्यन और अरबाज को पूछताछ की वजह बताई। इसके बाद प्रसाद ने दोनों को NDPS एक्ट की धारा-50 के बारे में समझाया। NCB ने आर्यन और अरबाज को ये विकल्प भी दिया कि अगर वे चाहें तो उनकी तलाशी गजेटेड अधिकारी या फिर मजिस्ट्रेट के सामने ली जा सकती है, लेकिन दोनों ने इससे इनकार कर दिया।

आर्यन और अरबाज ने ड्रग्स होने की बात मानी
पंचनामे के मुताबिक जांच अधिकारी ने आर्यन और अरबाज से पूछा कि क्या उनके पास किसी तरह की नारकोटिक्स ड्रग्स है? जवाब में दोनों ने प्रतिबंधित ड्रग्स होने की बात कबूल की। अरबाज ने NCB अधिकारियों को बताया कि उसके जूतों में चरस है। इसके बाद अरबाज ने जूतों में रखे एक जिप लॉक पाउच को खुद ही निकालकर दे दिया।

दोनों ने ड्रग्स लाकर पार्टी में जाने की बात मानी
इस पाउच के अंदर काले रंग का चिपचिपा पदार्थ था। डीडी किट से इसकी जांच की गई तो पुष्टि हुई कि ये चरस है। पंचनामे के मुताबिक अरबाज ने माना कि वह आर्यन के साथ चरस का सेवन करता है और वे इस क्रूज सफर पर धमाल मचाने के लिए ले जा रहे थे। इसके बाद जब आर्यन खान से पूछताछ की गई तो उन्होंने भी माना कि वे चरस लेते हैं ये चरस क्रूज पर सफर के दौरान स्मोकिंग के लिए थी।

आर्यन की जमानत पर सोमवार को नई स्ट्रैटजी बनाएंगे वकील
आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे का कहना है कि पहले वे किला कोर्ट के आदेश की कॉपी देखेंगे और फिर सोमवार को तय करेंगे कि क्या करना है। मानशिंदे ने शुक्रवार को कोर्ट में दलील दी थी कि आर्यन की कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं रही है। वे बॉलीवुड से हैं और इनविटेशन पर क्रूज पर गए थे। उनके मोबाइल का डेटा फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। इसके अलावा उनके पास कुछ बरामद नहीं हुआ है।

मानशिंदे ने ये दलील भी दी थी कि आर्यन का परिवार मुंबई में रहता है। उनके पास भारतीय पासपोर्ट है और ऐसा नहीं है कि वे फरार हो जाएंगे। साथ ही कहा था कि सबूतों के साथ छेड़छाड़ का सवाल ही नहीं उठता है, इसीलिए आर्यन को जमानत दी जानी चाहिए। वहीं NCB ने ये कहकर विरोध किया कि इस मामले में जमानत पर सुनवाई सेशन कोर्ट में होनी चाहिए।

खबरें और भी हैं…

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

You May Like

%d bloggers like this: