• Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • 23 year old Kashish Sharma Became A Construction Engineer Against The Wishes Of The Family Members, She Is Also Making Other Women Aware For Work In This Field

5 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

कंस्ट्रक्शन जॉब में महिलाओं की संख्या कम ही दिखती है। लेकिन 23 साल की कशिश इंडियन रेलवे प्रोजेक्ट के लिए इंसपेक्शन इंजीनियर बनी। कशिश ने अपने जॉब से महिलाओं के लिए कायम इस धारणा को भी बदला कि वे सिर्फ ऑफिशियल वर्क ही कर सकती हैं। कशिश ने अपने करिअर की शुरुआत टेक कोडिंग से की। लेकिन जल्दी ही उन्हें इस बात का अहसास हो गया कि वे इस जॉब का प्रेशर अधिक समय तक नहीं झेल पाएंगी। फिर उसने इलेक्ट्रॉनिक और टेलीकम्युनिकेशंस में जॉब की शुरुआत की क्योंकि उसे ये बताया गया था कि सिविल और मैकेनिकल इंजीनियरिंग का काम लड़कियों के लिए नहीं है। लेकिन उसने इस धारणा को बदलते हुए इंसपेक्शन इंजीनियरिंग का काम चुना।

वे सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी पोस्ट द्वारा महिलाओं को कंस्ट्रक्शन इंजीनियरिंग बिजनेस जॉइन करने की सलाह देती हैं और इस दिशा में उन्हें जागरूक भी करती हैं। साथ ही वे ये भी बताती हैं कि उन्होंने अन्य क्षेत्रों की अपेक्षा कंस्ट्रक्शन वर्क को ही क्यों चुना। वे खुद को ‘देसी बॉब द बिल्डर’ कहलाना पसंद करती हैं। उन्होंने इस टाइटल के साथ सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी जारी की जिसमें वह हेवी लिफ्टिंग करते हुए दिख रही हैं। कशिश को इस बात की खुशी है कि अपनी मर्जी से आज वह उस काम को कर रही हैं जिसका सपना उन्होंने बचपन से देखा था।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here