24.7 C
Miami
Monday, October 18, 2021
HomeLanguageहिंदीगुजरात से बरामद हेरोइन का पंजाब कनेक्शन: NIA ने अमृतसर में अकाली...

गुजरात से बरामद हेरोइन का पंजाब कनेक्शन: NIA ने अमृतसर में अकाली नेता अनवर मसीह के घर पर रेड की, 2 साल पुराने हेरोइन केस में जेल में है मसीह


अमृतसर18 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

NIA की टीम अनवर के घर से रवाना होते हुए।

गुजरात पोर्ट पर पकड़ी गई 3000 किलो हेरोइन के तार पंजाब के अमृतसर से जुड़ रहे है। NIA ने शुक्रवार को पूर्व अकाली नेता और पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विसेस बोर्ड के पूर्व सदस्य अनवर मसीह के घर दबिश दी। जांच टीम ने करीब 2 घंटे तक मसीह के परिवार से बात की। NIA की टीम सुबह 10 से 11 बजे के बीच अनवर के घर पहुंची। घर की तलाशी लेने के बाद टीम एक बैग में कुछ दस्तावेज लेकर करीब 12.30 बजे वहां से रवाना हुई।

पिछले दिनों गुजरात के एक पोर्ट से 3000 किलो हेरोइन जब्त हुई थी। इस मामले में NIA ने एक व्यापारी को गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ के बाद अनवर मसीह का नाम सामने आया। 30 जनवरी 2020 को अनवर मसीह की अमृतसर कोठी से 197 किलो हेरोइन पकड़ी गई थी। NIA के हाथ कुछ ऐसे सबूत लगे हैं, जिससे 3000 किलो हेरोइन मामले में भी अनवर के शामिल होने की बात सामने आई है।

अनवर मसीह के घर पहुंचे NIA के अधिकारी।

अनवर मसीह के घर पहुंचे NIA के अधिकारी।

पुराना केस भी NIA ने अपने हाथ में लिया
गुजरात में पकड़े गए हेरोइन के कंसाइनमेंट से मसीह का कनेक्शन सामने आने के बाद NIA ने पहले मिली 197 किलोग्राम हेरोइन केस की जांच भी अपने हाथ में ले ली है। उस मामले में जमानत के लिए अनवर मसीह कई बार याचिका लगा चुका है, लेकिन हर बार कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया।

अनवर ने कोर्ट से जमानत करवाने के लिए स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया था। इस पर STF ने अनवर की तस्वीरें कोर्ट में पेश की थीं, जिनमें वह केस रद्द कराने के लिए प्रदर्शन कर रहा था। इसके बाद कोर्ट ने उसे सरेंडर करने के लिए कहा। कोर्ट की सख्ती के बाद उसने सरेंडर कर हाईकोर्ट में जमानत के लिए याचिका लगाई। STF ने NIA की जांच का हवाला देते हुए उसे जमानत नहीं लेने दी। वह तभी से जेल में है।

मसीह ने केस रद्द कराने को डाला था दबाव
अनवर मसीह ने इसी साल जुलाई महीने में STF पर केस रद्द करने के लिए दबाव डाला था। उसने कहा था कि उसे बेवजह परेशान किया जा रहा है। उसने पुलिस पर झूठे केस दर्ज करने का आरोप लगाया था। इससे पहले उसका कोई आपराधिक रिकॉर्ड भी नहीं है।

मसीह ने जत्थेबंदियों और धार्मिक नेताओं के साथ मसीह के खिलाफ केस रद्द करवाने के लिए रोष मार्च निकालकर STF दफ्तर के सामने 2 घंटे प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन के दौरान मसीह ने जेब से शीशी निकालकर संदिग्ध पदार्थ निगल लिया था, इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया था।

STF ने पकड़ी थी 197 किलो हेरोइन
पंजाब STF ने अमृतसर के सुल्तानविंड इलाके में स्थित कोठी से 30 जनवरी 2020 को 197 किलो हेरोइन और 200 किलो से ज्यादा सिंथेटिक केमिकल बरामद किया था। इस मामले में एक अफगानी नागरिक समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया था। इस कोठी का मालिक पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विसेस बोर्ड का सदस्य अनवर मसीह था। मसीह को STF ने जब किरायेदार के कागज दिखाने के लिए कहा था तो दिखा नहीं पाया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया था।

खबरें और भी हैं…


RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -

You May Like

%d bloggers like this: