त्योहारी सीजन में आतंकी हमले की सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर

1


पुलिस कमिश्‍नर ने कहा कि इनपुट है कि पेट्रोल पंप और पेट्रोल टैंकरों को निशाना बनाया जा सकता है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : दिल्‍ली को त्‍योहारी सीजन (Festival Season) के दौरान आतंकी हमले (Terror Attack) के इनपुट के बाद दिल्‍ली के पुलिस कमिश्‍नर राकेश अस्‍थाना (Delhi Police Commissioner Rakesh Asthana) ने शनिवार को शीर्ष पुलिस अधिकारियों की मीटिंग बुलाई. दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) के मुताबिक, मीटिंग में आतंक विरोधी कदम उठाने पर चर्चा की गई. साथ ही जानकारी दी गई कि इनपुट हैं कि अफगानिस्तान (Afghanistan Crisis) क्राइसिस के कारण दिल्ली पर आतंकवादी हमला हो सकता है, इसके लिए आतंकी लोकल सपोर्ट ले सकते हैं. 

यह भी पढ़ें

मीटिंग के दौरान इस बात पर भी चर्चा की गई कि आतंकियों को स्‍थानीय लोगों की मदद लेने से कैसे रोका जाए. बैठक के दौरान अस्‍थाना ने बताया कि दिल्‍ली में आतंकी हमले की सूचना मिली है. हालांकि उन्‍होंने कहा कि जब तक कि स्‍थानीय लोगों का समर्थन न मिले, आतंकी हमला नहीं कर सकते हैं. साथ ही उन्‍होंने कहा, ”स्‍थानीय अपराधी, गैंगस्‍टर और कट्टरपंथी तत्‍व इस तरह के हमलों में मदद कर सकते हैं.”

पुलिस कमिश्‍नर ने कहा, ”इनपुट है कि पेट्रोल पंप और पेट्रोल टैंकरों को निशाना बनाया जा सकता है. साइबर कैफे, केमिकल की दुकानें, पार्किंग की जगह, कबाड़ और कार मालिकों की पेशेवर तरीके से जांच और निगरानी की जानी चाहिए.” साथ ही उन्‍होंने किरायेदारों व कामगारों के वेरिफकेशन के लिए अभियान चलाने का भी निर्देश दिया. 

दिल्‍ली पुलिस शाम 5 बजे से रात 12 बजे तक इलाके में पेट्रोलिंग करेगी. बीट स्टाफ को हिदायत दी गई है कि रात 12 बजे तक इलाके में बने रहेंगे. सामुदायिक पुलिसिंग पर ध्‍यान देने के साथ ही पुलिस आरडब्‍ल्‍यूए और अमन कमेटी के साथ बैठकें करेगी. साथ ही रेहड़ीवालों और चौकीदारों के साथ ‘आंख और कान योजना’ से जुड़े लोगों के साथ भी समन्‍वय करेगी. 

– – ये भी पढ़ें – –
* कश्मीर में 5 दिन में 7 हत्याएं : स्कूल में टीचर्स साथ में पी रहे थे चाय, पहचान पूछकर अलग किया और दो को मार दी गोली
* 10वीं पास ने खोला कॉल सेंटर, लोन देने के नाम पर करते थे ठगी, पुलिस ने गिरोह का किया भंडाफोड़
* यमुना के दलदल में फंसे एक शख्स की पुलिसकर्मी की सूझबूझ से जान बची, देखें वीडियो

 

रोहिणी कोर्ट शूटआउट मामले में 2 गिरफ्तार, पूरी साजिश का खुलासा हुआ; देखिए…


Leave a Reply