पंजाब : चरणजीत चन्नी को नया CM बनाने के ऐलान पर अमरिंदर सिंह की पहली प्रतिक्रिया

0


पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो).

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) ने पार्टी विधायक दल का नया नेता चुने जाने पर चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को बधाई दी और उम्मीद जताई कि वह पंजाब (Punjab) की सीमा और लोगों की सुरक्षा करने में समर्थ हैं. अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार के मुताबिक, अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘‘चरणजीत सिंह चन्नी को मेरी शुभकामनाएं.. मैं आशा करता हूं कि वह पंजाब की सीमा को सुरक्षित रखने और सीमा पार से बढ़ते सुरक्षा खतरे से हमारे लोगों की रक्षा करने में समर्थ हैं.”

यह भी पढ़ें

कांग्रेस की पंजाब इकाई के वरिष्ठ नेता चरणजीत सिंह चन्नी को रविवार को पार्टी विधायक दल का नया नेता चुना गया और अब वह राज्य के अगले मुख्यमंत्री (Chief Minister) होंगे. कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने बताया कि चन्नी को कांग्रेस विधायक दल का नया नेता चुना गया.

कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया है. पार्टी ने आज विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) से कुछ महीने पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पार्टी के विधायकों की बैठक की और उसके बाद चन्नी के नाम की घोषणा की. 58 वर्षीय चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री होंगे. वे शीर्ष पद के लिए चुने जाने से पहले राज्य के तकनीकी शिक्षा मंत्री थे. वह चमकौर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार से विधायक हैं.

पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने ट्वीट किया, “मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि चरणजीत सिंह चन्नी को सर्वसम्मति से पंजाब कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है.”

इससे पहले चरणजीत चन्नी 2015 से 2016 तक पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता थे. उन्हें मार्च 2017 में कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार में मंत्री बनाया गया था.


Leave a Reply