इस बच्चे को देखकर शायद आप इन्हें पहचान न सके. लेकिन नाम के सिर्फ अक्षर सुनकर ही आप जान जाएंगे कि ये कोई आम बच्चा नहीं बल्कि बॉलीवुड का बड़ा सितारा है और सिर्फ बड़ा ही क्यों, इन्हें बी-टाउन का सबसे बड़ा सुपरस्टार ही कहा जाए तो भी कुछ गलत नहीं होगा. लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में उतार चढ़ाव से कब किसे गुजरना पड़ जाए कौन जानता है. इस सितारे ने भी ऐसा ही बुरा दौर देखा है जब करोड़ों कमाने वाला ये स्टार पूरी तरह दिवालिया हो गया था. लेकिन अपनी मेहनत से तीन हजार करोड़ रु. की मिल्कियत तक का सफर तय किया.

ऐसे हुए दिवालिया

ये सुपरस्टार हैं अमिताभ बच्चन. जिन्हें फैन्स सदी के महानायक के नाम से भी जानते हैं. अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में बहुत सी फिल्मों में काम किया और करोड़ों रुपये भी कमाए. कुछ समय बाद उन्होंने अपनी खुद की कंपनी भी डाली जिसका नाम था एबीसीएल यानी कि अमिताभ बच्चन कॉरपोरेशन लिमिटेड. इस कंपनी के नाम के जरिए फिल्में और एल्बम प्रोड्यूस भी किए. लेकिन अमिताभ बच्चन को उसमें काफी नुकसान हुआ और वो 90 करोड़ तक के कर्ज में डूब गए. हालात ये हुए कि वो दिवालिया तक हो गए.

ऐसे दी मुश्किलों को मात

इस बुरे दौर में अमिताभ बच्चन ने कई रिश्तों को बदलते देखा. कोई नहीं बदला तो वो थे धीरू भाई अंबानी. जिन्होंने अमिताभ बच्चन की मदद की पेशकश की. इसके बाद उन्होंने यशराज चोपड़ा से भी मदद मांगी. तब यशराज ने उन्हें मोहब्बतें फिल्म वाला रोल ऑफर किया. अमिताभ बच्चन की किस्मत फिर चमकी फिल्म चल पड़ी और अमिताभ बच्चन को कौन बनेगा करोड़पति शो करने का मौका मिल गया. इसके बाद उन्होंने फिर मेहनत की. जिसके दम पर एक बार फिर वो करोड़ों की संपत्ति के मालिक बन चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here