3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

एक वक्त ऐसा था कि मनोज बाजपेयी सिर्फ पैसों के लिए कोई भी फिल्म साइन कर लेते थे। गुजारे के लिए ऐसा करना उनके लिए बहुत जरूरी था। इस बुरे समय में उन्होंने फिल्म पिंजर में काम किया था। यह फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर फेल हो गई थी, लेकिन इसके लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था।

इतना ही नहीं इसी फिल्म की बदौलत उन्हें डायरेक्टर यश चोपड़ा के साथ फिल्म वीर जारा में काम करने का मौका मिला था। यश चोपड़ा इस फिल्म में मनोज को कास्ट करने के लिए अड़े हुए थे।

ये सारी बातें खुद मनोज ने हालिया इंटरव्यू में कही हैं। वे इन दिनों फिल्म भैया जी की वजह से चर्चा में बने हुए हैं। फिल्म 24 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

‘पिंजर देख यश जी बहुत खुश हुए थे’

सिद्धार्थ कन्नन के साथ एक इंटरव्यू में मनोज ने कहा, ‘पिंजर के लिए मुझे नेशनल अवॉर्ड मिला था। लेकिन इस फिल्म ने मुझे और भी दिया था। इसने मुझे फिल्म वीर जारा दिलाई थी। जब डायरेक्टर यश जी ने यह फिल्म देखी तो मंत्रमुग्ध हो गए। इसके बाद से वे मुझे फिल्म वीर जारा में कास्ट करने के लिए अड़ गए थे।’

‘मैं तुम्हारे जैसे एक्टर्स के लिए फिल्म नहीं बनाता’

मनोज ने आगे कहा, ‘यश जी के साथ हम जैसे एक्टर्स की कोई जगह नहीं थी। यश जी कहते भी थे- बेटा, ये अब ही हो पाएगा क्योंकि आगे पता नहीं कब मैं तुम्हारे साथ काम करूंगा। मैं तुम्हारे जैसे एक्टर्स के लिए फिल्म नहीं बनाता।’

मनोज बाजपेयी ने शुरुआती संघर्ष पर भी बात की। उन्होंने कहा, ‘एक दौर बहुत ही ज्यादा बुरा था। जितना संघर्ष मुझे करना पड़ा है, आशा करता हूं कि इतना बुरा समय किसी की लाइफ में नहीं आए। जब आपको एक फिल्म सिर्फ इसलिए करनी होती है क्योंकि अब पैसा खत्म हो रहा है, घर कैसे चलेगा, तब कंडीशन बहुत खराब होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here