• Hindi Information
  • Sports activities
  • Aman Sehrawat Wins Paris Olympics Quota: In Wrestling’s Time Of Chaos, Chhatrasal’s Brilliant Younger Hope Brings A Second Of Peace

4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अमन सहरावत ने कुश्ती में भारत के लिए छठा ओलिंपिक कोटा हासिल कर लिया है। उन्होंने इंस्ताबुल में चल रहे वर्ल्ड ओलिंपिक क्वालिफायर में मेंस के लिए पहला पेरिस ओलिंपिक कोटा हासिल किया था। इससे पहले महिलाओं में निशा दहिया ने 68 किलो वेट कैटगिरी में पांचवा कोटा हासिल किया था।

निशा से पहले 50 किलो वेट में विनेश फोगाट, 53 किलो वेट में अंतिम पंघल, 57 किलो वेट में अंशु मलिक और 76 किलो वेट में रितिक हुडा ओलिंपिक कोटा हासिल कर चुके हैं।

अंडर-23 वर्ल्ड चैंपियन रह चुके अमन सहरावत ने वर्ल्ड ओलिंपिक क्वालिफायर के 57 किलो वेट के सेमीफाइनल में डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया के चोंगसोंग हान को 12-2 से हराया।

इससे पहले उन्होंने ओलिंपियन बुल्गारिया के जॉर्जी वांगेलोव को पांच टेकडाउन के दम पर 10-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इसके बाद उन्होंने यूक्रेन के एंड्री यात्सेंको पर 12-2 से जीत के साथ कोटा के लिए मुकाबला तय किया।

दीपक पूनिया चूके
टोक्यो ओलिंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके दीपक पूनिया 68 क्रिलो ग्रोव वेट कैटेगिरी में ओलिंपिक कोटा हासिल करने से चूक गए। एशियन गेम्स के सिल्वर मेडलिस्ट दीपक पूनिया शुरुआत में 3-0 से आगे होने के बावजूद चीन के ज़ुशेन लिन से 6-4 से हार गए। ज़ुशेन लिन बाद में क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गए, जिससे दीपक पुनिया की रेपेचेज के माध्यम से ओलिंपिक कोटा पाने की उम्मीदें खत्म हो गईं।

स्पोर्ट्स की अन्य खबरें पढ़ें।

IPL 2024 का गणित:प्लेऑफ में पहुंची KKR, बुमराह बने टॉप विकेट टेकर; आज बाहर हो सकती है RCB

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में लीग स्टेज के 60 मैच खत्म हो चुके हैं। शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराया। इस नतीजे से KKR ने प्लेऑफ में क्वालिफाई कर लिया, वहीं पहले से बाहर हो चुकी MI 9वीं हार से 9वें नंबर पर पहुंच गई। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

बुमराह ने नरेन को पहली गेंद पर बोल्ड किया:रोहित के फील्डिंग करने पर कंफ्यूज हुए अंपायर, कंबोज का नमस्ते सेलिब्रेशन; मोमेंट्स​​​​​​​​​​​​​​

​​​​​​​​​​​​​​इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से हरा दिया। MI के जसप्रीत बुमराह ने सुनील नरेन को पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया। अंशुल कंबोज ने नमस्ते सेलिब्रेशन किया। वहीं रोहित शर्मा के फील्ड पर उतरने पर अंपायर्स को कन्फ्यूजन हुई। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here