भुवनेश्वर1 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
पीएम ने यह बात भुवनेश्वर में न्यूज एजेंसी PTI को दिए एक इंटरव्यू में कही है। - Dainik Bhaskar

पीएम ने यह बात भुवनेश्वर में न्यूज एजेंसी PTI को दिए एक इंटरव्यू में कही है।

पीएम मोदी ने कहा है कि अपने राजनीतिक करियर में जो सबसे बड़ा आरोप उन पर लगा है, वह ये है कि उनके पास 250 जोड़े कपड़े हैं। पीएम ने यह बात भुवनेश्वर में न्यूज एजेंसी PTI को दिए एक इंटरव्यू में कही है।

उन्होंने कहा कि उन पर यह इल्जाम उनके गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए कांग्रेस नेता और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री अमरसिंह चौधरी ने लगाया था, जिसका एक जनसभा में उन्होंने जवाब भी दिया था।

पीएम ने कहा कि मैंने लोगों से पूछा कि उन्हें कैसे मुख्यमंत्री चाहिए, वो जिसने 250 करोड़ का घोटाला किया हो या वो जिसके पास 250 जोड़ी कपड़े हों। गुजरात के लोगों ने एक स्वर में जवाब दिया था कि ऐसा मुख्यमंत्री चलेगा जिसके पास 250 जोड़ी कपड़े हों।

पीएम ने कहा कि मैंने चौधरी के आरोपों को उसी दिन एक जनसभा में स्वीकार किया था। मैंने यहां तक कहा था कि मैं इन आरोपों को मानता हूं, लेकिन 250 के आंकड़े में या तो 0 गलत है, या फिर 2 गलत है। मैं ये आरोप आज भी मानता हूं।

पीएम ने कहा कि मैंने चौधरी के आरोपों को उसी दिन एक जनसभा में स्वीकार किया था।

पीएम ने कहा कि मैंने चौधरी के आरोपों को उसी दिन एक जनसभा में स्वीकार किया था।

पढ़िए इंटरव्यू की बड़ी बातें…

1. माइनॉरिटीज पर: BJP कभी माइनॉरिटीज के खिलाफ नहीं रही। न सिर्फ अभी, बल्कि कभी नहीं रही। हम सभी को साथ लेकर चलना चाहते हैं। हम किसी को खास मानकर स्वीकार नहीं करना चाहते, बल्कि सबको बराबर मानते हैं।

2. भाजपा की जीत की संभावना पर: चुनाव के पिछले सभी फेज का आकलन करने के बाद यह साफ हुआ है कि NDA मजबूत स्थिति में है और कांग्रेस अपने INDI अलायंस के साथियों के साथ कुछ राज्यों में खाता भी खोलने को संघर्ष कर रही है। इस बार हमें देश के हर कोने से ज्यादा सीटें मिलेंगीं, खासतौर से दक्षिण और पूर्व से।

3. संविधान पर: मोदी बाबासाहेब के संविधान से बना है और उसी से मोदी को शक्ति मिलती है। संविधान के बिना मेरे जैसे सामाजिक-आर्थिक बैकग्राउंड वाला व्यक्ति कभी इतनी दूर नहीं आ पाता। अगर आपको लगता है कि मैं अपने हित की परवाह किए बिना काम करता हूं, लेकिन सच तो ये है कि संविधान के सुरक्षित रहने में मेरा कल्याण छुपा है।

PM बोले कि मैं बाबासाहेब के संविधान से बना हूं और उसी से मुझे शक्ति मिलती है।

PM बोले कि मैं बाबासाहेब के संविधान से बना हूं और उसी से मुझे शक्ति मिलती है।

4. भाजपा के दक्षिण और पूर्व में बढ़ने की कोशिशों पर: 2019 में भाजपा दक्षिण की सबसे बड़ी पार्टी थी, इस बार भी भाजपा पिछली बार से ज्यादा मार्जिन से दक्षिण की सबसे बड़ी पार्टी बनेगी। लोगों के दिमाग में भाजपा का हिस्सा बढ़ा है। सीट शेयर और वोट शेयर में भी बड़ा उछाल देखने को मिलेगा।

मैंने हमेशा कहा है कि पूर्वी भारत के पास विकास का सबसे बड़ा इंजन बनने का बड़ी क्षमता है, लेकिन कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों ने पूर्वी क्षेत्र को नजरअंदाज किया। तथाकथित रेड-कॉरिडोर इन चुनावों में भगवा कॉरिडोर बन जाएगा।

5. आरक्षण पर: यह दावा करना बहुत ही मजाकिया और अजीब है कि हम SC, ST और OBC रिजर्वेशन को लेकर कुछ करेंगे।

6. जम्मू-कश्मीर पर: 2024 के चुनावों ने जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक मंजूरी की सील लगा दी है। हम ऐसा जम्मू-कश्मीर बनाना चाहते हैं जहां हिंसा इतिहास की बात हो और समृद्धि हमारी तकदीर हो। राज्य का दर्जा लौटाने का हमारा वादा हम पूरा करेंगे। हम बस सही हालात का इंतजार कर रहे हैं, ताकि इसे जल्द से जल्द लागू किया जा सके।

7. स्पीच में अंबानी-अडाणी का नाम लेने पर: मेरे पॉइंट को तुरंत ही कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने सही साबित कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर अंबानी-अडाणी उन्हें टेंपो भरकर पैसा देंगे तो वे उनके खिलाफ नहीं बोलेंगे।

मेरे कार्यकाल के दौरान 1 लाख करोड़ से ज्यादा की संपत्ति अटैच की गई है। भ्रष्टाचार के खिलाफ बहुत गंभीर है। हमें बिना दखल दिए एजेंसियों को काम करने देना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here