स्पोर्ट्स डेस्क1 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
RCB का मुकाबला 18 मई को CSK से होगा। - Dainik Bhaskar

RCB का मुकाबला 18 मई को CSK से होगा।

IPL 2024 में लीग स्टेज मुकाबलों का आखिरी हफ्ता जारी है। अब तक KKR ही प्लेऑफ में जगह पक्की कर सकी है, बाकी सभी टीम क्वालिफिकेशन की कयास लगा रही है। 18 मई को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच करो या मरो का मुकाबला खेला जाना है। जो टीम हारेगी वो बाहर हो जाएगी।

इस बीच दैनिक भास्कर के सवाल पर हरभजन सिंह ने मुकाबले के बारे में बात करते हुए कहा, CSK और RCB के बीच मुकाबला सीजन का सबसे ज्यादा देखे जाने वाला मैच होगा। साथ ही इस मैच में जो खिलाड़ी मैच के दिन साहस दिखाएगा वह उस दिन करो या मरो मैच जीतेगा। एक ही समय में आक्रामक और शांत रहना महत्वपूर्ण है। विराट कोहली और एमएस धोनी चैंपियन खिलाड़ी हैं। विराट के पास भले ही ट्रॉफी नहीं है, लेकिन वे अपना काम बखूबी करते है। दोनों के लिए यह मुकाबला अहम है।

वहीं, अंबाती रायडू ने कहा, एमएस धोनी और विराट कोहली अपने प्रदर्शन और दूसरों के लिए प्रेरणा के मामले में जिस तरह की सकारात्मकता लाते हैं, वह ड्रेसिंग रूम में होना बहुत अच्छी बात होगी। शनिवार को, यह निश्चित रूप से कप्तानों, रुतुराज और फाफ पर निर्भर करेगा और वे क्या रणनीति बनाते हैं या मैदान पर क्या करते हैं।

दोनों खिलाड़ी स्टार स्पोर्ट्स एक्सपर्ट पैनल का हिस्सा हैं। दोनों ने सोमवार को स्टार स्पोर्ट्स प्रेस रूम शो में IPL के आखिरी हफ्ते के मुकाबलों से जुड़े सवालों के जवाब दिए…

गंभीर ने मेंटर की भूमिका अच्छे से निभाई- हरभजन सिंह
हरभजन सिंह KKR के टॉप फॉर्म पर बोले, टीम इस सीजन में वास्तव में बेहतर नजर आ रही है।यही एक मेंटर का काम है। एक अच्छा मेंटर, सुनिश्चित करता है कि हर कोई साथ हो। खान साहब ने जो किया, गंभीर ने भी वही किया। अगर वे जीतेंगे तो सामूहिक रूप से जीतेंगे।

एक खुश टीम एक विजेता टीम होती है, सभी खिलाड़ी एक साथ मिल रहे हैं और एक यूनिट के रूप में एक साथ खेल रहे हैं। उनके पास अलग-अलग समय पर प्रदर्शन करने वाले अलग-अलग खिलाड़ी हैं। इससे पता चलता है कि उनके पास महान खिलाड़ी हैं, लेकिन उससे भी बेहतर टीम है। जब वे एक साथ खेलते हैं तो एक अजेय टीम की तरह दिखते हैं।

गौतम गंभीर की एक बात जरूर माननी चाहिए कि सभी बराबर हैं और एक साथ खेलेंगे, चाहे हम जीतें या हारें, हम विनम्र रहेंगे।

गंभीर IPL 2024 में KKR के मेंटर के रूप में टीम के साथ जुड़े।

गंभीर IPL 2024 में KKR के मेंटर के रूप में टीम के साथ जुड़े।

टीमों के लिए रनरेट मायने रखेगा- रायडु
अंबाती रायडु प्लेऑफ के समीकरण पर बोले, यहां रन रेट काफी मायने रखेगा. RCB का रन रेट फिलहाल अच्छा है और अच्छे रन रेट वाली टीम के पास अभी क्वालिफाई करने का काफी अच्छा मौका है।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी आने वाले 2 मैच आसान नहीं होंगे। इसलिए आप कभी नहीं जान पाते कि कौन प्लेऑफ में आएगा और कौन नहीं। राजस्थान रॉयल्स भी उतना अच्छा नहीं खेल रही है इसलिए कुछ भी हो सकता है।

IPL के कारण वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए टीम इंडिया के पास ज्यादा समय नहीं – हरभजन सिंह
हरभजन सिंह का मानना है कि IPL के कारण टीम इंडिया को वर्ल्ड कप की तैयारी का समय नहीं मिलेगा। वे बोले, ​​​​​​मुझे लगता है कि इस IPL शेड्यूल के साथ, कुछ मैच खेलने के लिए सभी को एक साथ रखना बहुत मुश्किल है। लेकिन हां, टूर्नामेंट शुरू होने से पहले हमें अमेरिका में दो प्रैक्टिस मैच खेलने हैं। मेरा मानना है कि टीम के लिए लिए 4-5 मैच खेलना बेहतर होता।

हरभजन आगे बोले, हमारे पास जो भी छोटी सी विंडो है, उन दो गेम्स के लिए, हमें उसका बेस्ट यूज करना होगा। जब आप वर्ल्ड कप या WTC जैसा टूर्नामेंट खेल रहे हों तो टीम को 10-15 दिन एक साथ खेलना चाहिए, यह बेहतर होगा।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here