स्पोर्ट्स डेस्क11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
जैक लीच ने सीरीज में एक ही मैच खेला है। - Dainik Bhaskar

जैक लीच ने सीरीज में एक ही मैच खेला है।

इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाकी बचे तीन मैचों से बाहर हो गए हैं। लीच को सीरीज के पहले मैच में घुटने में चोट लग गई थी, इस वजह से वह दूसरा मैच भी नहीं खेल सके थे।

लीच घुटने की चोट के इलाज के लिए वापस इंग्लैंड लौट रहे हैं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने रविवार को यह जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा।

लीच ने सीरीज में लिए 2 विकेट
सीरीज में लीच ने 1 ही मैच खेला, इसमें उन्होंने 2 विकेट लिए। लीच ने करियर में भारत के खिलाफ कुल 6 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 21 विकेट लिए है। लीच लगातार दूसरी सीरीज में इंजर्ड हुए है। इससे पहले जुलाई 2023 में भी वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐशेज सीरीज नहीं खेल सके थे।

टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है टीम
5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। इंग्लैंड ने हैदराबाद में पहला मुकाबला 28 रन से जीता था। जबकि विशाखापट्‌टनम में दूसरा मुकाबला भारत ने 106 रन से जीता। 15 फरवरी से तीसरा टेस्ट राजकोट में खेला जाएगा। चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची और 7 मार्च से 5वां टेस्ट धर्मशाला में होगा।

भारत ने घर में आखिरी सीरीज 3-1 से जीती थी
भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट सीरीज अगस्त 2021 के दौरान इंग्लैंड में हुई थी। 5 टेस्ट की सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही थी। वहीं, भारत में दोनों के बीच आखिरी सीरीज फरवरी 2021 में हुई, 4 टेस्ट की इस सीरीज को भारत ने 3-1 से जीता था।

स्पोर्ट्स की अन्य खबरें भी पढ़ें…

इंग्लैंड से आखिरी 3 टेस्ट के लिए टीम-इंडिया का ऐलान:कोहली और श्रेयस बाहर, जडेजा-राहुल की वापसी; बुमराह भी खेलेंगे

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 3 टेस्ट के लिए शनिवार को टीम इंडिया का ऐलान हुआ। 17 सदस्यीय टीम से विराट कोहली और श्रेयस अय्यर बाहर हो गए हैं। वहीं रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की वापसी हुई है। पूरी खबर…

अंडर-19 पेसर नमन तिवारी ने बुमराह से यॉर्कर डालना सीखा:स्टेन और अख्तर भी पसंद; पिता बोले- 2011 वर्ल्ड कप के बाद पहला बैट दिलाया

अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने वाली टीम इंडिया के पेसर नमन तिवारी ने कहा कि जसप्रीत बुमराह की टिप्स उनके काम आ रही हैं। नमन ने बताया, ‘बुमराह से NCA में कई बार मुलाकात हुई, उनसे मैंने यॉर्कर फेंकना और गेंद को कंट्रोल करना सीखा।’ पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here