स्पोर्ट्स डेस्क10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

IPL 2024 में आज डबल हेडर (एक दिन में 2 मैच) खेला जाएगा। दिन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्था रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। मैच चेन्नई के होम ग्राउंड एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक) में दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस दोपहर 3:00 बजे होगा। दोनों टीमें इस सीजन में पहली बार आमने-सामने होंगी।

दिन का दूसरा मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

पहले मैच का प्रीव्यू…

चेन्नई का सीजन में आज यह 13वां मैच रहेगा। टीम को 12 में से 6 मैच में जीत और 6 में हार मिली। टीम पॉइट्स टेबल में चौथे पर है। राजस्थान का यह 12वां मैच रहेगा, टीम 11 में से 8 मैच में जीत और 3 में हार के बाद 16 पॉइट्स के साथ दूसरे नंबर पर है। आज का मैच जीतकर CSK अपनी प्लेऑफ की उम्मीद कायम रखेगी। वहीं RR जीतकर RR प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लेगी।

हेड टु हेड में दो मैच का फर्क
चेन्नई और राजस्थान के बीच IPL में कुल 28 मुकाबले खेले गए हैं। 15 चेन्नई ने जीते जबकि 13 में राजस्थान को जीत मिली। वहीं, चेपॉक स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच 8 मुकाबले खेले गए, 6 में CSK और महज 2 में RR को जीत मिली।

गायकवाड CSK के टॉप स्कोरर
चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड टीम के टॉप स्कोरर हैं। उन्होंने 12 मैच में 541 रन बनाए हैं। उनके अलावा ऑलराउंडर शिवम दुबे भी शानदार फॉर्म में हैं। वहीं तुषार देशपांडे टीम के टॉप विकेट टेकर हैं।

सैमसन के नाम सबसे ज्यादा रन
राजस्थान से कप्तान संजू सैमसन टीम के टॉप स्कोरर हैं। उन्होंने 11 मैचों में 471 रन बनाए हैं। इनमें 5 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं रिस्ट स्पिनर युजवेंद्र चहल ने टीम की ओर से सबसे ज्यादा 14 विकेट झटके हैं।

पिच रिपोर्ट
MA चिदंबरम स्टेडियम की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होती आई है। यहां अब तक 82 IPL मैच खेले गए। 48 मैच पहले बैटिंग करने वाली और 34 मैच चेज करने वाली टीमों ने जीते। यहां का हाईएस्ट टीम स्कोर 246/5 है, जो होम टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने 2010 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बनाया था।

वेदर कंडीशन
12 मई को चेन्नई का मौसम सही नहीं रहेगा। इस दिन यहां एक या दो स्थानों पर सुबह तूफान आने की संभावना है। पूरे दिन धूप और कुछ बादलों के साथ उमस रहेगी। बारिश की 40% आशंका है। तापमान 36 डिग्री से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
चेन्नई सुपर किंग्स : ऋतुराज गायकवाड (कप्तान), रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, मिचेल सैंटनर, शार्दूल ठाकुर, तुषार देशपांडे और सिमरजीत सिंह।
इम्पैक्ट प्लेयर : अजिंक्य रहाणे।

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान & विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, डोनोवन फरेरा, रोवमन पॉवेल, शुभम दुबे, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल।
इम्पैक्ट प्लेयर : जोस बटलर।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here