4 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

हर माँ की ये यात्रा अनूठी होती है, हर माँ की मातृत्व की ये यात्रा कुछ खास होती है, हर माँ की अपने नन्हें शिशु के साथ पहले दिन की एक अलग कहानी होती है। जिस पल एक माँ को पता चलता है कि वह गर्भवती है, वह अपने बेबी के साथ गहरा जुड़ाव बना लेती है और पहले दिन से ही अपने बेबी की केयर करने का वादा निभाती है। Johnson’s® Child एक ऐसा ब्रांड है जिसने कई पीढ़ियों से माता-पिता साथ दिया है Johnson’s® Child हर माँ के उस वचन को स्वीकार करता है और सेलिब्रेट करता है। Johnson’s® Child हर माँ के बेबी की स्किन की पहले पल से सुरक्षा में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मदर्स डे पर, जॉनसन्स बेबी माताओं से उनके मातृत्व अनुभव के बारे में साक्षात्कार कर रहे हैं और इसका उन पर क्या प्रभाव पड़ा है। वर्षों से, जॉनसन्स बेबी सोप और बेबी शैम्पू जैसे उत्पाद प्रदान करके माताओं को उनके बच्चों की देखभाल करने में सहायता कर रहा है, साथ ही नवजात शिशु की देखभाल पर सुझाव और मार्गदर्शन भी दे रहा है।

अपने बेबी के साथ अपनी पहली याद साझा करें?

उत्तर- ज़ेहान के बारे में मेरी पहली याद वास्तव में उसके जन्म के बाद उसका पहला रोना है। मेरी डिलीवरी सर्जरी से हुई, इसलिए मैंने पहले उसकी आवाज सुनी और फिर उसका चेहरा देखा। उसका पहला रोना मेरे द्वारा सुनी गई सबसे सुंदर और मधुर आवाज़ थी और यह आज तक मेरे साथ बनी हुई है। जब मैंने पहली बार उसका चेहरा देखा, तो वह बहुत शांत था, हर तरह से परफेक्ट। जब हमने पहली बार अपने बच्चे को गोद में लिया तो ज़ैद और मैं दोनों बहुत इमोशनल हो गए थे।

एक प्रसिद्ध हस्ती और अभिनेत्री के रूप में अपने डिमांडिंग करियर और एक माँ के रूप में अपनी भूमिका के बीच आप संतुलन कैसे बनाए रखती हैं?

उत्तर- मुझे लगता है कि चाहे आप कामकाजी हों या नहीं, सभी रूपों में मातृत्व का मतलब विभिन्न जिम्मेदारियों को संभालना है। हालाँकि मैं एक व्यस्त कामकाजी पेशेवर हूँ, लेकिन मेरा बेबी मेरी सबसे पहली प्राथमिकता है। मेरी काम से जुड़ी सभी प्लानिंग, शूटिंग और अन्य कमिटमेंट्स मेरे बेबी के शेड्यूल को ध्यान में रखकर पूरे किए जाते हैं।

अपने बेबी के साथ आपकी फेवरेट एक्टिविटी क्या है?

उत्तर- ज़ेहान के साथ मेरी ऑल-टाइम फेवरेट एक्टिविटी उसे नहलाने की है। किसी भी नई माँ की तरह, शुरू में मैं बहुत घबराई हुई थी क्योंकि मैं उसे चोट नहीं पहुँचाना चाहती थी। हालाँकि, जैसे-जैसे वह बड़ा हो रहा है नहलाने की ये प्रक्रिया बहुत मज़ेदार और एक आनंददायक रोजमर्रा का काम बन गई है! उसे पानी से बहुत प्यार है। मुझे जॉनसन्स बेबी क्लीन्ज़र बहुत पसंद है, जो माइल्ड, जेंटल और भीनी-भीनी खुशबू वाला है जो बेबी की स्किन को सॉफ्ट और कोमल रखता है।

अपने बेबी के साथ आपकी मातृत्व की यात्रा में किस ब्रांड ने विशेष भूमिका निभाई है?

उत्तर- पहली बार जब मैंने ज़ेहान को हाथों में लिया और उसकी स्किन को छुआ, तो मुझे एहसास हुआ कि यह कितनी सॉफ्ट, नाजुक और परफेक्ट थी। इससे मुझे यह भी एहसास हुआ कि उसकी बेशकीमती स्किन को स्पेशल केयर और अटेंशन की ज़रूरत है। पहले ही दिन से, मैंने हमेशा उसके स्किन केयर रूटिन को प्राथमिकता दी है, यह सुनिश्चित करती हूं कि उसे नहलाने और उसकी मसाज के लिए, मैं उसकी स्किन को सॉफ्ट, नरिश्ड और हेल्दी रखने के लिए केवल बेस्ट और भरोसेमंद प्रोडक्ट का उपयोग करूं।

एक नई माँ के रूप में, जब मैंने खोजबीन और रिसर्च की, तो मैंने पाया कि जॉनसन्स बेबी एक भरोसेमंद ब्रांड है जो पहले दिन से ही बेबी की नाजुक त्वचा की सुरक्षा करने में मदद करता है। उनके द्वारा प्रदान किए जाने वाले प्रोडक्ट्स की रेंज माइल्ड और जेंटल है जो खासतौर पर नवजात शिशुओं के लिए डिज़ाइन की गई हैं। मैं उनके प्रोडक्ट का उपयोग करना पसंद करती हूं।

मदर्स-डे चिंतन और सेलिब्रेशन का समय है। आप बेबी के साथ इस खास दिन को सेलिब्रेट करने की कल्पना कैसे करती हैं?

उत्तर- वास्तव में मेरा मानना है कि हर दिन मदर्स-डे है! हर रात जब मैं अपने बेबी को सुलाती हूं, जब मैं उसे खाना खिलाती हूं, नहलाती हूं या उसके साथ खेलती हूं, तो ज़ेहान के साथ बिताया हर पल वाकई खास होता है। इसीलिए मेरे लिए मदर्स-डे एक हर दिन का सेलिब्रेशन है। और इस बात के लिए आभारी हूं कि मुझे माँ बनने का सौभाग्य मिला है। हालांकि, इस मौके को मेरे पहले ऑफिशियल मदर्स-डे के रूप में मनाने के लिए, हम अपने प्रियजनों के साथ कुछ फन एक्टिविटी प्लान कर रहे हैं।

मातृत्व की खुशियां मनाने के साथ इससे जुड़ी चुनौतियों का सामना कर रही अन्य नई माओं को आप क्या सलाह देंगी?

उत्तर- जिंदगी हर कदम पर हमारे सामने नई-नई चुनौतियां लेकर आती है, किसी के करियर में, किसी की पर्सनल लाइफ में और मातृत्व में भी। इस स्पेशल जर्नी का एक्सपीरियंस करने को लेकर मैं बहुत ही आभारी हूं। जब मैं अपनी मां या सास के बारे में सोचती हूं जिनके पांच या इससे भी ज्यादा बच्चे थे और फिर भी वे सब कुछ करने में कामयाब रहीं। अन्य घरेलू जिम्मेदारियों के बीच संतुलन बनाकर भी अपने बच्चों को अच्छी तरह पाल रही हैं। जबकि मातृत्व कई चुनौतियों और जबरदस्त थका देने वाली गतिविधियों से भरपूर है; मेरा मानना है कि हर माँ को इस सौभाग्यशाली, खूबसूरत जर्नी को एंजॉय करने पर फोकस करना चाहिए।

बेबी केयर के लिए केवल बेस्ट चुनें

मां का अपने शिशु की केयर के लिए वादा ही जॉनसन्स बेबी उत्पादों की प्रेरणा है। बात जब नन्हे शिशु की हो तो जॉनसन्स बेबी भी विशेष ध्यान रखता है। यही कारण है कि उनके उत्पाद केवल शिशुओं के लिए सुरक्षित सामग्रियों से तैयार किए जाते हैं।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here