क्रिकेट पर ओमिक्रॉन का साया: भारत-साउथ अफ्रीका के पहले टेस्ट में दर्शकों की एंट्री बैन, 26 तारीख से सेंचुरियन में होना है मुकाबला

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • IND SA Boxing Day Test: News Update, Virat Kohli Team To Play Proteas In Empty Stadium, ‘No Crowd Allowed For Boxing Day Test’

सेंचुरियन4 दिन पहले

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। उन्हें तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलना है। पहला टेस्ट 26 से 30 दिसंबर के बीच खेला जाना है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में खेले जाने वाले पहले टेस्ट के दौरान स्टैंड्स खाली रहेंगे।

साउथ अफ्रीका में ओमिक्रॉन के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने पहले टेस्ट के टिकट नहीं बेचने का फैसला किया है। नई कोरोना गाइड लाइन के अनुसार सरकार ने 2000 लोगों को एंट्री की अनुमति दी है, लेकिन साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने बिना दर्शकों की उपस्थिति में ही पहला टेस्ट आयोजित कराने का फैसला किया है। हालांकि, स्टेडियम में एसोसिएशन और लोकल पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

दूसरे टेस्ट को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं
वांडरर्स में 3 से 7 जनवरी के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में दर्शकों को एंट्री देने को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। टिकट्स बिक्री के लिए नहीं रखी गई है। स्टेडियम के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किया है कि दर्शकों को एंट्री दी जाएगी या नहीं इसको लेकर अभी फैसला नहीं हुआ है। आगे इसकी जानकारी दी जाएगी।

साउथ अफ्रीका रवाना से पहले टीम इंडिया मुंबई में रही थी क्वारैंटाइन
साउथ अफ्रीका रवाना होने से पहले भारतीय टीम 3 दिन मुंबई में क्वारैंटाइन रही थी। वहीं साउथ अफ्रीका पहुंचने पर भी भारतीय टीम 1 दिन क्वारैंटाइन पर रही। इस दौरान उनके 3 कोरोना टेस्ट भी हुए।

भारतीय टीम शुरू कर चुकी है ट्रेनिंग
भारतीय टीम 17 दिसंबर को साउथ अफ्रीका पहुंच गई थी और एक दिन क्वारैंटाइन रहने के बाद टीम ने ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम के ट्रेनिंग करते हुए सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो पोस्ट किए थे।

मैच के शेड्यूल
पहला टेस्ट: 26 से 30 दिसंबर, 2021 (सेंचूरियन)
दूसरा टेस्ट: 3 से 7 जनवरी, 2022 (जोहान्सबर्ग )
तीसरा टेस्ट: 11 से 15 जनवरी, 2022 (केप टाउन)
वनडे सीरीज
पहला वनडे: 19 जनवरी, 2022 (पार्ल)
दूसरा वनडे: 21 जनवरी, 2022 (पार्ल)
तीसरा वनडे: 23 जनवरी, 2022 (केप टाउन)

Leave a Reply