हिंदी

बिहार चुनाव: तेजस्‍वी यादव के ‘चॉपर’ के पास उमड़ती भीड़ ने बढ़ाई कोरोना और सुरक्षा को लेकर चिंता…

तेजस्‍वी यादव के ‘चॉपर’ के पास उमड़ी भीड़ ने सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ाई

खास बातें

  • तेजस्‍वी के हेलीकॉप्‍टर के पास पहुंच रही लोगों की भीड़
  • इस दौरान सोशल डिस्‍टेसिंग के नियमों का हो रहा उल्‍लंघन
  • आरजेडी ने अभियान को प्रभावित करने का ‘प्रयास’ बताया

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार के दौरान महागठबंधन के सीएम पद के प्रत्‍याशी तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) के हेलीकॉप्‍टर के पास उमड़ रही भीड़ ने राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के लिए सुरक्षा और कोविड-19 को लेकर चिंता बढ़ा दी. सोशल मीडिया पर आए विजुअल्‍स में युवाओं की भारी भीड़ को तेजस्‍वी के हेलीकॉप्‍टर की ओर बढ़ते देखा जा सकता है. इस दौरान कोरोना वायरस महामारी के चलते सोशल डिस्‍टेंसिग की गाइडलाइंस का साफ उल्‍लंघन होते दिखा. लोगों ने न तो एक-दूसरे से दूरी बना रखी थी और न ही वे उनमें से ज्‍यादातर ने मास्‍क पहने हुए थे.आरजेडी के राष्‍ट्रीय सलाहकार संजय यादव ने इसे सुरक्षा उल्‍लंघन का उनके चुनाव अभियान को प्रभावित करने का ‘इरादतन प्रयास’ करार दिया. उन्‍होंने कहा, हालांकि पूर्व उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी को Y प्‍लस श्रेणी की सुरक्षा हासिल है लेकिन राज्‍य सरकार ने इस मामले में कुछ भी नहीं किया है. 

यह भी पढ़ें

BJP ने राहुल गांधी के खिलाफ EC को शिकायत की, आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप

संजय इन पूर्व में चुनाव आयोग को लिखे गए लेटर के साथ ट्वीट किया, ‘विपक्ष के नेता, जिसे Y प्‍लस श्रेणी की सुरक्षा हासिल है, की सुरक्षा का ऐसा उल्‍लंघन…तेजस्‍वी यादव और पायलट को बार-बार भीड़ से हटने का अनुरोध करना पड़ता है. लगातार अनुरोध (चुनाव आयोग) के बावजूद स्थिति जस की जस है. ऐसा लगता है कि यह अभियान को प्रभावित करने का इरादतन प्रयास है, इसके उनके लिए खतरा हो सकता है.’ आरजेडी के वरिष्‍ठ नेता मनोज ने चुनाव आयोग को अपनी शिकायत में कहा था कि आरजेडी नेता की बैठकों के लिए पर्याप्‍त सुरक्षा व्‍यवस्‍था न होने से असामाजिक तत्‍व परेशानी खड़ी कर सकते हैं.

बिहार चुनाव प्रचार में पीएम नरेंद्र मोदी का तेजस्वी यादव पर तीखा तंज

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने कोविड-19 के खतरे के मददेनजर प्रचार और वोटिंग के दौरान गाइडलाइंस की घोषणा की है लेकिन बिहार में चुनावी रैलियों के दौरान इसका पालन होता नजर नहीं आ रहा है. तेजस्‍वी यादव की रैली के दौरान भारी भीड़ उमड़ती देखी गई है लेकिन बहुत कम लोग मास्‍क पहने और सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करते दिखे हैं.

तेजस्वी यादव की रैली में उमड़ रही भीड़, नीतीश कुमार पर साधा निशाना

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please Help us for Good Content. Disable your Adblocker.