चिराग पासवान Vs शिव चंद्र राम: हाजीपुर में जानिए कितना पड़ गया वोट

हाजीपुर से 14 प्रत्याशी चुनावी मैदान में ताल ठोंक रहे हैं.

नई दिल्ली:

बिहार में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के तहत आज पांच संसदीय क्षेत्रों– मुजफ्फरपुर, मधुबनी, सीतामढी, सारण और हाजीपुर सीट पर वोटिंग हो रही है. सोमवार सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग शुरू हुई और यह शाम छह बजे तक जारी रही. हाजीपुर में राजग में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान का मुकाबला राजद प्रत्याशी और पूर्व मंत्री शिव चंद्र राम से है. चिराग के दिवंगत पिता राम विलास पासवान ने आठ बार हाजीपुर सीट जीती थी. वहीं अब उनके बेटे यहां से चुनाव लड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें

हाजीपुर लोकसभा सीट पर कितने प्रतिशत हुई वोटिंग

हाजीपुर निर्वाचन क्षेत्रवोटिंग प्रतिशत
सुबह 9 बजे09.49 प्रतिशत
सुबह 11 बजे17.36 प्रतिशत
दोपहर 1 बजे33.10 प्रतिशत
दोपहर 3 बजे44.59 प्रतिशत 
शाम 5 बजे53.81 प्रतिशत 
शाम 6 बजे54.31 प्रतिशत 
कुल मतदान प्रतिशत56.27 प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में कुल 80 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा, जिसमें 35 प्रत्याशी निर्दलीय हैं. इस चरण में सबसे अधिक 26 प्रत्याशी मुजफ्फरपुर लोकसभा क्षेत्र में हैं, जबकि सबसे कम मधुबनी संसदीय क्षेत्र में 12 प्रत्याशी मैदान में हैं. सीतामढ़ी, सारण और हाजीपुर से 14-14 प्रत्याशी चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं. कुल 9436 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. सभी मतदान केंद्रों पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है.

Latest and Breaking News on NDTV

चिराग पासवान की पार्टी पांच सीटों पर लड़ रही चुनाव

बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं. गठबंधन के तहत भाजपा ने चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के लिए 5 सीटें छोड़ी हैं. इनमें से हाजीपुर भी एक है, जहां से खुद चिराग पासवान चुनाव मैदान में हैं. वहीं 17 सीटों पर भाजपा और 16 सीटों पर जेडीयू चुनाव मैदान में है. जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्‍ट्रीय लोक मोर्चा को एक-एक सीट दी गई है. 

ये भी पढ़ें-  राजनाथ VS रविदासः क्या दिख रहा मूड, जानिए लखनऊ में अब तक कितना पर्सेंट वोट

Video : लोकसभा चुनाव 2024 : 49 लोकसभा सीटों पर मतदान, पांचवें दौर में किसका ज़ोर?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here