स्पोर्ट्स डेस्क3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
शांतो ने बांग्लादेश के लिए 95 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। - Dainik Bhaskar

शांतो ने बांग्लादेश के लिए 95 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

नजमुल हुसैन शांतो को तीनों फॉर्मेट में में बांग्लादेश का कप्तान नियुक्त किया गया है। BCB (बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड) अध्यक्ष नजमुल हसन के मुताबिक शांतो को एक साल के लिए कमान सौंपी गई है। यह खबर T20 फॉर्मट में आश्चर्य के रूप में आती है, जिसमें शाकिब अल हसन जून में आगामी T20 वर्ल्ड कप के लिए कप्तानी करने वाले थे। अब शांतो उनकी जगह कप्तानी करेंगे।

शांतो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल के टेस्ट मैचों में और बाद में न्यूजीलैंड के वनडे और टी-20 टूर के दौरान टीम का प्रभावशाली तरीके से नेतृत्व किया। वहीं, वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी शाकिब के चोटिल होने के बाद उन्हें कप्तान बनाया गया था।

शांतो की कप्तानी में बांग्लादेश

शाकिब की कप्तानी में इंग्लैंड का वाइट वॉश किया
शाकिब ने पिछले साल वर्ल्ड कप से पहले घोषणा की थी कि वह टूर्नामेंट के बाद वनडे कप्तानी छोड़ देंगे। उन्होंने यह भी संकेत दिया था कि उनके टेस्ट में बने रहने की संभावना नहीं है, लेकिन उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम को लीड करने की इच्छा जताई थी। शाकिब की कप्तानी में बांग्लादेश ने इंग्लैंड को 2023 में 3-0 से टी-20 सीरीज हराई थी।

शांतो को 95 इंटरनेशनल मैचों का अनुभव
​​​​​​​नजमुल हुसैन शांतो को 95 इंटरनेशनल मैचों का अनुभव हैं। उन्होंने साल 2017 में टेस्ट, 2018 में वनडे और 2019 में टी-20 में बांग्लादेश के लिए डेब्यू किया था। तीनों फॉर्मेट मिला कर उनके नाम कुल 7 शतक हैं।

सिलेक्टर्स पैनल में भी हुए बदलाव
BCB ने गाजी अशरफ हुसैन को सीनियर मेंस टीम का नया हेड सिलेक्टर भी घोषित किया। साथ ही नए सिलेक्टर हन्नान सरकार को भी नियुक्त किया गया। इसका मतलब है कि आठ साल बाद हेड सिलेक्टर​​​​ के रूप में मिन्हाजुल आबेदीन का समय समाप्त हो गया। हबीबुल बशर भी चयनकर्ता पद से हट गए हैं।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here