• Hindi Information
  • Enterprise
  • PM Modi Inventory Market Prediction 2024 Replace | Lok Sabha Election Consequence Impression

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने NDTV को दिए इंटरव्यू का स्क्रीन शॉट - Dainik Bhaskar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने NDTV को दिए इंटरव्यू का स्क्रीन शॉट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विश्वास है कि 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद शेयर बाजार में तेजी देखने को मिलेगी। प्रधान मंत्री मोदी ने NDTV को दिए इंटरव्यू में कहा कि “चुनावी सप्ताह” के दौरान, या जिस सप्ताह लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होते हैं, बाजार का प्रदर्शन दिखाएगा कि कौन सत्ता में वापस आ रहा है।

PM मोदी ने आगे कहा कि 10 साल पहले जब हमारी सरकार आई, तो बाजार 25,000 (सेंसेक्स) पर था और अब 75,000 पर है। PSU बैंकों को देखें, उनके शेयरों की वैल्यू बढ़ रही है। कई सरकारी कंपनियों के शेयर पिछले दो साल में 10 गुना से ज्यादा बढ़ गए हैं। PM मोदी ने 26 मई 2014 को पहली बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी।

PSUs शेयर्स की वैल्यू कई गुना बढ़ी
PM ने कहा कि सरकार ने PSUs को रिफॉर्म किया है। उनके शब्दों में PSUs का पहले मतलब ही होता था गिरना, अब स्टॉक मार्केट में इनकी वैल्यू कई गुना बढ़ रही है। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) को ही देख लीजिए, जिसे लेकर इन लोगों ने जुलूस निकाला, मजदूरों को भड़काने की कोशिश की। आज HAL ने चौथी तिमाही में रिकॉर्ड 4000 करोड़ रुपए प्रॉफिट दर्ज किया है। मैं मानता हूं कि ये एक बहुत बड़ी प्रगति है।

HAL को चौथी-तिमाही में ₹4,308 करोड़ का मुनाफा
हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड यानी HAL ने 16 मई को वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही के नतीजे जारी किए थे। जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी का मुनाफा सालाना आधार (YoY) पर 52% बढ़कर ₹4,308 करोड़ रहा। एक साल पहले की समान तिमाही में कंपनी का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट ₹2,831 करोड़ रहा था। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अमित शाह को भी बाजार में तेजी की उम्मीद
इससे पहले एक इंटरव्यू में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि मैं शेयर बाजार की चाल का अनुमान नहीं लगा सकता, लेकिन आम तौर पर जब भी केंद्र में एक स्थिर सरकार बनती है, तो बाजार में तेजी देखी जाती है। मुझे लगता है कि BJP 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी, एक स्थिर मोदी सरकार आएगी और इस तरह बाजार में तेजी आएगी।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here