• Hindi Information
  • Nationwide
  • PM Narendra Modi Muslim Pals; BJP Faith Caste Discrimination | Varanasai

नई दिल्ली55 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि मेरी परवरिश मुस्लिम समुदाय के लोगों के बीच हुई है। हमारे पड़ोस में मुस्लिम परिवार रहते थे। मैं बचपन में अपने पड़ोसियों के साथ ईद मनाता था। ईद पर हमारे घर में खाना नहीं बनता था, क्योंकि खाना पड़ोसी मुस्लिम घरों से आता था। मेरे कई मुस्लिम भी दोस्त हैं।

PM मोदी ने वाराणसी में एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि हमारी सरकार धर्म या जाति के आधार पर भेदभाव नहीं करती है। 2002 के बाद मेरी छवि खराब हुई। लोगों ने छवि खराब करने की कोशिश की। मैं वोट बैंक के लिए काम नहीं करता। अगर कुछ गलत है तो मैं उसे गलत कहूंगा।

ज्यादा बच्चे पैदा करने वाला कहने का मतलब मुस्लिमों से नहीं

प्रधानमंत्री ने मुस्लिमों को घुसपैठिया और ज्यादा बच्चे पैदा करने वाला कहने के सवाल का भी जवाब दिया। उन्होंने कहा- जब मैं ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले लोगों के बारे में बात करता हूं तो लोग यह क्यों मान लेते हैं कि मैं मुसलमानों के बारे में बात कर रहा हूं।

कई गरीब हिंदू परिवारों में भी यह समस्या है। ज्यादा बच्चे होने के कारण वे उन्हें ठीक से शिक्षा नहीं दे पा रहे हैं। मैंने न तो हिंदुओं का नाम लिया है और न ही मुसलमानों का। मैंने बस एक अपील की है कि उतने ही बच्चे पैदा करें जिनकी आप देखभाल कर सकें।

मोदी बोले- हिंदू-मुस्लिम नहीं करूंगा, ये मेरा वादा
PM मोदी से जब ये पूछा गया कि क्या मुस्लिम आपको वोट करेंगे। इस पर मोदी ने कहा- मुझे भरोसा है कि देश की जनता मुझे वोट देगी। जिस दिन मैं हिंदू-मुस्लिम करने लगूंगा, सार्वजनिक जीवन में रहने लायक नहीं रहूंगा। मैं हिंदू-मुस्लिम नहीं करूंगा, यह मेरा वादा है।

PM बोले- विरोधियों की गालियों से मुझे शोहरत मिली
प्रधानमंत्री ने अपने आलोचकों को लेकर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा- धर्मग्रंथ कहते हैं ‘निंदक नियरे राखिए’ (अपने आलोचकों को करीब रखें)। मेरे विरोधियों ने सोचा कि वे अपनी गालियों से मुझे और मेरी विचारधारा को मिटा सकते हैं, लेकिन इसके बजाय उन्होंने मुझे और फेमस कर दिया।

मोदी ने कहा- आज मैं जो बन सका हूं, यह उन लोगों की वजह से है, जिन्होंने सालों तक मेरे साथ दुर्व्यवहार किया। मुझे कोई नहीं जानता था।

दैनिक भास्कर को दिए PM मोदी के दो इंटरव्यू पढ़ें…

भास्कर का सवाल- प्रचार में धर्म आधारित भाषण ज्यादा क्यों: PM मोदी का जवाब- कांग्रेस ने तुष्टिकरण किया, मैं लोगों को सही तथ्य बता रहा हूं

पटना प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने नेशनल एडिटर नवनीत गुर्जर और स्टेट एडिटर (बिहार-झारखंड) कुलदीप व्यास के बातचीत की। PM ने कहा- हमारी सरकार का एक ही धर्म है- विकास। यही वजह है कि भाजपा पर लोगों को भरोसा है। पूरी खबर पढ़ें…

मोदी बोले- कांग्रेस ने सालों तक हिंदुओं की उपेक्षा की: भास्कर से इंटरव्यू में कहा- भ्रष्टाचारियों को जेल तो जाना ही होगा

बीजेपी लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का दावा कर रही है। कांग्रेस भी बीजेपी को रोकने का दंभ भर रही है। इसी बीच दैनिक भास्कर के गुजराती एडिशन ‘दिव्य भास्कर’ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत की। इस बातचीत में पीएम ने देश का विकास, सरकार का विजन, भ्रष्टाचार, ED-CBI, मुस्लिमों से भेदभाव, विपक्ष का सफाया जैसे कई सवालों के जवाब दिए। पूरी खबर पढ़ें…

लोकसभा चुनाव 2024 की ताजा खबरें, रैली, बयान, मुद्दे, इंटरव्यू और डीटेल एनालिसिस के लिए दैनिक भास्कर ऐप डाउनलोड करें। 543 सीटों की डीटेल, प्रत्याशी, वोटिंग और ताजा जानकारी एक क्लिक पर।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here