• Hindi Information
  • Sports activities
  • T20 World Cup Bangladesh Squad Gamers Checklist; Shakib Al Hasan Najmul Hossain Shanto

स्पोर्ट्स डेस्क2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बांग्लादेश ने अगले महीने अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 मेंबर्स स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। बांग्लादेश बोर्ड ने यह ऐलान मंगलवार को किया। नजमुल हुसैन शांतो वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी करेंगे। शांतो को इस साल की शुरुआत में सभी फॉर्मेट में बांग्लादेश का कप्तान बनाया गया था।

टीम में अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को भी शामिल किया गया हैं। शाकिब ने 2007 ओपनिंग एडिशन से हर टी-20 वर्ल्ड कप में खेला है। अफीफ हुसैन और हसन महमूद रिजर्व के रूप में टूर्नामेंट में जाएंगे।

बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को टी-20 सीरीज में 4-1 हराया
शाकिब लगभग एक साल के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज से टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी किए हैं। शाकिब को जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैचों में बांग्लादेश टीम में शामिल किया गया था। उन्होंने चौथे मैच में चार विकेट लेकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। बांग्लादेश ने हाल ही जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश टीम
नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तस्कीन अहमद (उपकप्तान), लिटन दास, सौम्या सरकार, तंजीद हसन, शाकिब अल हसन, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, जेकर अली, तनवीर इस्लाम, महेदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन।
ट्रैवलिंग रिजर्व : हसन महमूद, अफीफ हुसैन।

बांग्लादेश ग्रुप डी में शामिल
बांग्लादेश टी-20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, नीदरलैंड और नेपाल के साथ के ग्रुप डी में रखा गया है। टीम का पहला मैच 7 जून को डलास में श्रीलंका के खिलाफ होगा।

स्पोर्ट्स की अन्य खबरें भी पढ़ें…

IPL 2024 का गणित:गुजरात बारिश के कारण प्लेऑफ रेस से बाहर, आज टॉप-4 में आ सकती है लखनऊ

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में ग्रुप स्टेज के 63 मैच खेले जा चुके हैं। सोमवार को गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा। मैच में टॉस भी नहीं हुआ। इस नतीजे से टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन गई। वहीं KKR का क्वालिफायर-1 खेलना कन्फर्म हो गया। पूरी खबर…

IPL में आज दिल्ली vs लखनऊ:LSG 4 में से 3 मुकाबले जीती, आज DC हारी तो प्लेऑफ रेस से बाहर होगी​​​​​​​

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 64वें मैच में आज दिल्ली कैपिटल्स का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा। मैच दिल्ली के होमग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस 7:00 बजे होगा।​​​​​​​ पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here