• Hindi Information
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • This Week Is Particular For six Zodiac Indicators Together with Aquarius: Taurus Folks Will Begin Their Earnings Supply, Virgo Folks Will Have Probabilities Of Progress

4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

12 मई को चंद्रमा मिथुन राशि में रहेगा। इसके बाद कर्क और सिंह से गुजरते हुए हफ्ते के आखिरी तक कन्या राशि में रहेगा। इन दिनों चंद्रमा के राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर होगा। जिससे इन दिनों में वृष राशि वालों का रुका हुआ इनकम सोर्स शुरू हो सकता है। कर्क राशि वालों का रुका काम दोबारा शुरू हो सकता है।

कन्या राशि के नौकरीपेशा लोगों की तरक्की के योग बनेंगे। वृश्चिक राशि के लोगों को पुरानी मेहनत का फायदा मिल सकता है। धनु राशि के सरकारी नौकरी वालों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है। कुंभ राशि वालों को रुका हुआ पैसा और स्थान परिवर्तन की अच्छी खबर मिलेगी। इनके अलावा बाकी राशियों के लिए मिलाजुला हफ्ता रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों के लिए कुछ ऐसा रहेगा ये हफ्ता

मेष – पॉजिटिव- इस सप्ताह घर की सुख-सुविधाओं को लेकर अत्यधिक खर्च की स्थिति रहेगी। परंतु इसका मलाल ना रहकर घर के सदस्यों की खुशी प्राथमिकता रहेगी। प्रॉपर्टी, गोल्ड आदि में निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। युवाओं को अपने करियर से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है।
नेगेटिव- अपने जरूरी कार्यों को समय पर पूरा कर ले। मनोरंजन व आमोद-प्रमोद में व्यस्त रहने के कारण उन्हें नजरअंदाज ना करें। घर के किसी सदस्य की नकारात्मक गतिविधि को लेकर मन कुछ परेशान रहेगा। थोड़ी सी समझदारी से परिस्थितियां सुलझ जाएंगी।
व्यवसाय- कार्यस्थल पर कर्मचारियों से कोई परेशानी हो सकती है। अंदरूनी व्यवस्था या रखरखाव में बदलाव लाएं। मेहनत के मुताबिक अच्छे नतीजे मिलेंगे। ऑफिस के कागज किसी भी साथी के हाथ में न दें। अपने डॉक्यूमेंट खुद संभालें।
लव- परिवार संबंधित एक्स्ट्रा जिम्मेदारी आप पर रहेगी। इन्हें बखूबी निभाएंगे। प्रेम संबंधों में कुछ कामयाबी मिल सकती हैं।
स्वास्थ्य- वर्तमान मौसम की वजह से लापरवाही करना उचित नहीं है। वातावरण के अनुकूल अपना आहार व्यवहार रखें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 6

वृष – पॉजिटिव- यह सप्ताह आपके लिए शुभ रहेगा। घर में सुधार संबंधी योजना बनाते समय वास्तु के नियमों का भी पालन अवश्य करें। रोचक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य पढ़ने में भी कुछ समय व्यतीत होगा। तथा आप शारीरिक और मानसिक रूप से प्रफुल्लित महसूस करेंगे।
नेगेटिव- अतिरिक्त जिम्मेदारियां का बोझ आपको थका सकता है। किसी के साथ भी बहुत अधिक वाद-विवाद में ना पड़े। इससे खुद की भी मानहानि होना संभव है। वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें। तथा किसी भी तरह के जोखिमपूर्ण कार्य से दूर ही रहे।
व्यवसाय- आय का कोई रुका हुआ स्रोत पुनः शुरू होने से राहत मिलेगी। व्यवसाय में सभी काम सुचारू रूप से चलते रहेंगे। परंतु दूसरों पर निर्भर रहने की अपेक्षा स्वयं ही कार्य को निपटाने का प्रयास करें। नौकरी में सकारात्मक स्थायित्व बना रहेगा। सभी कार्य समय पर पूरा होने से वरिष्ठ अधिकारी भी प्रसन्न रहेंगे।
लव- घर में सुख-शांति रहेगी। प्रेम संबंधों को भी विवाह संबंधी पारिवारिक स्वीकृति मिलने से प्रसन्नता रहेगी।
स्वास्थ्य- अव्यवस्थित दिनचर्या की वजह से जोड़ों में दर्द व बेचैनी जैसी समस्या रहेगी। अपने खान-पान को व्यवस्थित रखना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 6

मिथुन – पॉजिटिव- इस सप्ताह अनुकूल ग्रह स्थिति बन रही है। सही समय पर सही निर्णय लेना आपकी कई परेशानियों को हल करेगा। युवाओं द्वारा किया गया कोई सामाजिक कार्य तारीफ के काबिल होगा। मित्र तथा संबंधियों के साथ मनोरंजन प्रोग्राम भी बनेंगे जिससे तनावपूर्ण दिनचर्या से राहत मिलेगी।
नेगेटिव- व्यर्थ के वाद-विवादों से खुद को दूर रखें। व्यक्तिगत मामलों को लेकर किसी भी तरह के लापरवाही ना बरतें। कोई सरकारी मामला चल रहा है, तो उलझ सकता है। किसी भी मुद्दे पर बातचीत करते समय उचित शब्दों का चयन करें। आय की स्थिति सामान्य ही रहेगी।
व्यवसाय- कारोबार में रुकावटें रहेंगी। इस वजह से अपेक्षित फायदा भी नहीं मिलेगा। विस्तार संबंधी योजनाओं पर अभी और विचार विमर्श करने की जरूरत है साथ ही अपनी कार्य प्रणाली में भी कुछ बदलाव लाएं। ऑफिशियल गतिविधियां व्यवस्थित रहेंगी।
लव- घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा तथा सभी सदस्य आपसी सामंजस्य द्वारा घर की किसी समस्या का हल निकालने में सक्षम रहेंगे। प्रेम प्रसंग खुशनुमा रहेंगे।
स्वास्थ्य- मौसम का प्रतिकूल प्रभाव स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा। परंतु थोड़ी सी सावधानी और व्यवस्थित दिनचर्या आपको स्वस्थ और ऊर्जावान रखेगी।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 4

कर्क – पॉजिटिव- इस सप्ताह किसी नजदीकी व्यक्ति के सहयोग से कोई रुका हुआ कार्य दोबारा शुरू हो सकता है, जिससे आपके अंदर खोया हुआ आत्म विश्वास पुनः जागृत होगा। युवाओं की अपनी करियर को लेकर चल रही किसी चिंता का समाधान मिलेगा।
नेगेटिव- किसी भी विपरीत परिस्थिति में अपना मनोबल कमजोर न होने दे। कोई भी भी मेलजोल या मीटिंग संबंधी कार्य में बातचीत करने से पहले रूपरेखा अवश्य बनाए, क्योंकि जानकारी के अभाव में कुछ गलतियां हो सकती हैं और बाद में पछताना पड़ सकता है।
व्यवसाय- बिजनेस में जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वाह करेंगे। समय के अनुसार अपनी कार्यप्रणाली में भी बदलाव अवश्य लाएं। समय व्यस्तता पूर्ण रहेगा। फाइनेंस से जुड़े मामलों में चल रही समस्या दूर होगी।
लव- परिवार के साथ मिलकर बैठना और हास-परिहास करना आपको पुनः ऊर्जावान बनाएगा। तथा आप थकान को भूल जाएंगे। प्रेम संबंधों में एक दूसरे के प्रति सम्मान की भावना रखें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु अपना इम्यून सिस्टम स्ट्रांग रखने के लिए योगा, प्राणायाम आदि पर ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 6

सिंह – पॉजिटिव- अपने व्यक्तिगत कार्यों को लेकर मन में उत्साह रहेगा। फाइनेंस संबंधी कार्य समय अनुसार पूरे हो जाएंगे। संतान की तरफ से भी कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशनुमा माहौल रहेगा। विदेश भ्रमण करने का भी परिवार के साथ प्रोग्राम बन सकता है। नेगेटिव- कोई खास गतिविधि के लिए समय न मिलने की वजह से मन कुछ परेशान रहेगा। निर्णय लेने में ज्यादा समय लेने समय लेने अथवा तनाव की वजह से कुछ महत्वपूर्ण कार्य भी हाथ से निकल सकते हैं। शांतिपूर्ण तरीके से समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करें। व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में काम का दबाव रहेगा। कर्मचारियों की गतिविधियों पर नजर रखना अति आवश्यक है। दूर दराज की पार्टियों से अपने संपर्कों को और अधिक मजबूत करें। ऑफिस में अधिकारियों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। लव- व्यस्तता के बावजूद कुछ समय अपने लाइफ पार्टनर के लिए जरूर निकालें। इससे आपसी संबंधों में मधुरता आएगी। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी। स्वास्थ्य- वर्तमान मौसम की वजह से गले में दर्द व खांसी, जुकाम जैसी स्थिति रह सकती हैं। लापरवाही बिल्कुल ना करें तुरंत उसका इलाज ले। भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 9

कन्या – पॉजिटिव- अपनी खास योजनाएं सप्ताह की शुरुआत में ही बना ले। निश्चित ही आपने पूरा करने में सक्षम रहेंगे। कुछ लोग आपके कार्यों में व्यवधान डाल सकते हैं, परंतु आपकी कार्यप्रणाली पर उसका कोई भी नकारात्मक असर नहीं पड़ेगा। युवाओं को अपना लक्ष्य हासिल करने में किसी अनुभवी की सहायता भी मिलेगी।
नेगेटिव- व्यस्तता की वजह से अतिरिक्त कार्य अधूरे भी रह सकते हैं। दिनचर्या को व्यवस्थित बना कर रखना जरूरी है। तथा मन को भी संयमित रखें। धन से संबंधित लाभ पाने के लिए गैर कानूनी कार्यों में रुचि ना लें।
व्यवसाय- व्यवसाय में बहुत समय से प्रतिक्षित कोई कार्य इस सप्ताह बन सकता है, सभी काम अपनी देखरेख में ही करवाएं, कर्मचारियों की किसी लापरवाही का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। नौकरी पेशा लोग अपना टारगेट हासिल कर लेंगे, तरक्की के अवसर बन रहे हैं।
लव- घर में सुख-शांतिपूर्ण माहौल रहेगा। किसी विपरीत लिंगी मित्र से मुलाकात होगी और पुरानी यादें ताजा होंगी।
स्वास्थ्य- ब्लड प्रेशर और डायबिटिक लोग बिल्कुल भी लापरवाही ना करें। तथा तनाव जैसी बातों से खुद को दूर रखें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 4

तुला – पॉजिटिव- घर तथा व्यवसाय में उचित सामंजस से बनाकर रखने से आप अपने व्यक्तिगत गतिविधियों के लिए भी समय निकाल पाएंगे। आप शारीरिक और मानसिक रूप से ऊर्जावान महसूस करेंगे। प्रॉपर्टी के खरीद-फिरोख्त संबंधी कोई कार्य भी संपन्न होने की संभावना है।
नेगेटिव- कोई महत्वपूर्ण कार्य किसी लापरवाही की वजह से अधूरा भी रह सकता है। पारिवारिक माहौल में चल रहे तनाव को आपसी सहयोग द्वारा सुलझाने की कोशिश करें। दूसरों की मदद के साथ-साथ अपने कार्यों पर भी ध्यान दें।
व्यवसाय- व्यावसायिक गतिविधियां यथावत चलती रहेगी। इनकम का नया सोर्स भी शुरू होगा, लेकिन गैर कानूनी और जोखिम वाले कार्यों से दूर रहें। नौकरी पेशा लोगों को कोई अनचाहा कार्यभार मिलने से मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।
लव- पति-पत्नी के मध्य चल रहे तनाव का असर घर परिवार पर भी पड़ सकता है। अविवाहितों के लिए कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है।
स्वास्थ्य- कफ संबंधी समस्या बढ़ सकती है। लापरवाही ना करें। आयुर्वेदिक चीजों का सेवन बहुत ही उचित रहेगा।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

वृश्चिक – पॉजिटिव- पिछले काफी समय से जिस कार्य को लेकर दौड़ धूप कर रहे थे। अब उसके शुभ परिणाम मिलने का समय आ गया है। परिवार के साथ कोई धार्मिक यात्रा का भी आयोजन बन सकता है तथा दिनचर्या काफी व्यस्ततम रहेगी। युवा अपने करियर को लेकर सजग रहेंगे।
नेगेटिव- कुछ चुनौतियां भी रहेगी। नकारात्मक परिस्थितियों को बहुत ही सहज और शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें। बच्चे मौज मस्ती में समय न व्यतीत कर पढ़ाई के साथ-साथ अन्य ज्ञानवर्धक गतिविधियों में भी ध्यान दें।
व्यवसाय- आपनी व्यवसाय संबंधी योजनाओं के फलीभूत होने का समय आ गया है। इस समय कोई भी किया गया व्यवसायिक निवेश भविष्य में लाभदायक साबित होगा। कोई आकस्मिक यात्रा का भी प्रोग्राम बन सकता है। अपने सरकारी दस्तावेजों को बहुत ही संभालकर रखें।
लव- पारिवारिक लोगों के साथ समय व्यतीत करना सुकून भरा तथा तनाव मुक्त रखेगा। युवाओं का प्रेम संबंधों के प्रति भावनात्मक लगाव बढ़ेगा।
स्वास्थ्य- सर्वाइकल तथा नसों में खिंचाव जैसी समस्या परेशान करेगी। नियमित योग व्यायाम आदि करते रहे।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 3

धनु – पॉजिटिव- इस सप्ताह आपकी कोई समस्या हल होने वाली है, जिससे समय खुशनुमा व्यतीत होगा। युवाओं को इंटरव्यू आदि में सफलता मिलने की पूरी उम्मीद है। घर के रखरखाव संबंधी गतिविधियों पर विचार विमर्श होगा और उस पर काम भी शुरू हो जाएगा।
नेगेटिव- हर किसी पर विश्वास ना करें तथा अपनी कार्य क्षमता को बेहतर बनाएं। कुछ डर अथवा बेचैनी की स्थिति महसूस होगी, लेकिन यह आपका वहम ही है। इस समय खर्चे भी बढ़ सकते हैं। जिसका नकारात्मक असर आपके व्यवहार पर आना स्वाभाविक है।
व्यवसाय- कारोबारी व्यवस्था उत्तम रहेगी और आपको अपने मेहनत के अनुकूल परिणाम भी मिलने वाले हैं। प्रॉपर्टी के बिजनेस में कोई अच्छी डील फाइनल हो सकती हैं। सरकारी सेवारत लोगों को कोई महत्वपूर्ण अथॉरिटी मिलने से खुशी मिलेगी।
लव- मित्रों तथा पारिवारिक लोगों का भरपूर सहयोग रहेगा। विवाहेत्तर संबंध आपके लिए मुसीबत का कारण बनेंगे।
स्वास्थ्य- डायबिटीज, ब्लड प्रेशर आदि जैसी समस्या पर काबू पाना जरूरी है। अपना आहार व दिनचर्या को बहुत ही व्यवस्थित रखें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 3

मकर – पॉजिटिव- यह सप्ताह आपको कुछ राहत वाला रहेगा। मनोनुकूल परिणाम मिलने से थकान के बावजूद चुस्ती बनी रहेगी। फाइनेंस अथवा निवेश संबंधी गतिविधियों फिर भी ध्यान दे। घर में कोई मांगलिक कार्य संबंधी भी योजना बन सकती है। कोई रुका हुआ सरकारी काम बन जाने से मन प्रफुल्लित रहेगा।
नेगेटिव- व्यर्थ की घूमने फिरने व मौज मस्ती में अपना समय व्यतीत ना करें । आप इसकी वजह से आपके काफी महत्वपूर्ण कार्य रुक सकते हैं। संतान पक्ष को लेकर भी किसी प्रकार की चिंता रहेगी। कुछ समय उनके लिए भी व्यतीत करना आवश्यक है।
व्यवसाय- बिजनेस संबंधित नई योजना या काम शुरू न करें। अभी कामयाबी मिलने की संभावना नहीं है। बेहतर होगा जैसा वर्तमान में चल रहा है उसी पर अपना ध्यान केंद्रित रखें। मेहनत ज्यादा हो सकती है। कोई कागजात ना मिलने से दिक्कत आ सकती हैं।
लव- घर के मामले में अधिक हस्तक्षेप ना करें। क्योंकि इससे घर का वातावरण बिगड़ सकता है। घर के सदस्यों को भी कुछ स्वतंत्रता की आवश्यकता है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु तनाव व थकान से बचने के लिए आराम भी लेना आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 1

कुंभ – पॉजिटिव- सोचे हुए कार्य समय पर पूरे हो जाएंगे। हालांकि व्यस्ततम दिनचर्या रहेगी परंतु अपनी मेहनत के अनुकूल परिणाम मिलने से मन प्रसन्न भी रहेगा। निकट संबंधियों के साथ गेट-टूगेदर संबंधी प्रोग्राम बनेंगे, आपसी मेलजोल से सबको खुशी भी मिलेगी।
नेगेटिव- भाई-बहनों के साथ बेवजह विवाद से बचें तथा को गुस्से पर नियंत्रण रखें। शेयर्स तथा रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों में रुचि ना लें। कहीं भी वार्तालाप करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग करना आपकी मानहानि का कारण भी बन सकता है।
व्यवसाय- मार्केटिंग संबंधी गतिविधियों पर विशेष ध्यान दें, रुकी हुई पेमेंट मिल सकती है। मीडिया तथा ऑनलाइन गतिविधियों द्वारा आपको व्यवसाय संबंधी कई नई जानकारियां हासिल होंगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों को स्थानांतरण संबंधी खुशखबरी मिल सकती है।
लव- दांपत्य संबंधों में मधुरता और खुशहाली रहेगी। युवा वर्ग प्रेम संबंधों की बजाय अपने करियर पर ध्यान दें।
स्वास्थ्य- अत्यधिक कार्यभार की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान रहेगी। अपने कार्यों को दूसरों के साथ बांटने का प्रयास करें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 2

मीन – पॉजिटिव- यह सप्ताह कुछ मिले-जुले प्रभाव वाला रहेगा। अत्यधिक कार्यभार तो रहेगा, परंतु मेहनत की अनुकूल परिणाम भी हासिल हो जाएंगे। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान केंद्रित रखें।
नेगेटिव- किसी भी किसी भी निकट संबंधी अथवा मित्र के साथ वाद-विवाद में ना पड़े अन्यथा आपको ही तनाव रह सकता है। ध्यान रखें कि दूसरे लोगों की बातों में आकर कुछ गलत निर्णय ले सकते हैं जो कि नुकसानदायक रहेंगे। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान दें।
व्यवसाय- व्यवसाय में आप अपने अनुभव और योग्यता द्वारा विस्तार करने का प्रयास करेंगे और काफी हद तक सफलता भी मिलेगी। लेकिन अपने व्यक्तिगत मतभेदों को व्यावसायिक मामलों में हावी न होने दें। नौकरी पेशा लोगों द्वारा किसी प्रकार के फाइल वर्क में गलती होने की आशंका बन रही है।
लव- किसी भी परेशानी में जीवनसाथी का सहयोग आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। घर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा।
स्वास्थ्य- अत्यधिक गर्मी और पॉल्यूशन की वजह से कमजोरी व थकान जैसी स्थिति महसूस होगी। अपने खान-पान तथा दिनचर्या को व्यवस्थित रखना आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 2

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here