लंदन3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
डेविड बेकहम और किंग चार्ल्स की यह तस्वीर 2019 हुई दोनों की निजी बैठक की है। - Dainik Bhaskar

डेविड बेकहम और किंग चार्ल्स की यह तस्वीर 2019 हुई दोनों की निजी बैठक की है।

ब्रिटेन के किंग चार्ल्स ने अपने बेटे प्रिंस हैरी से मिलने से इनकार कर दिया। लेकिन उन्होंने फुटबॉलर डेविड बेकहम से मुलाकात की। बेटे से मुलाकात नहीं करने पर समय कम होने का हवाला दिया गया।

रॉयल फैमली और प्रिंस हैरी के प्रवक्ता ने कहा कि किंग चार्ल्स के बीजी शेड्यूल के चलते दोनों की मुलाकात होनी ही नहीं थी।

UK एक्सप्रेस ने अपनी रिपोर्ट में लिखा, किंग चार्ल्स कम समय होने के कारण बेटे प्रिंस हैरी से नहीं मिले लेकिन उन्हें डेविड बेकहम से मिलने का समय मिल गया।

दरअसल, प्रिंस हैरी इनविक्टस गेम्स के 10 साल पूरे होने पर आयोजित हुए एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 7 माई को लंदन पहुंचे थे। माना जा रहा था कि इस दौरान वो अपने पिता किंग चार्ल्स से मिलते।

चार्ल्स (बाएं) और हैरी की यह तस्वीर 25 अप्रैल 2015 की है। तब दोनों को कनाक्कले में गैलीपोली बैटल के लैंड कैंपेन की 100वीं वर्षगांठ पर आयोजित मेमोरियल सर्विस में हिस्सा लिया था।

चार्ल्स (बाएं) और हैरी की यह तस्वीर 25 अप्रैल 2015 की है। तब दोनों को कनाक्कले में गैलीपोली बैटल के लैंड कैंपेन की 100वीं वर्षगांठ पर आयोजित मेमोरियल सर्विस में हिस्सा लिया था।

किंग और बेकहम के बीच चैरिटी फाउंडेशन पर चर्चा हुई
UK एक्सप्रेस के मुताबिक, इंग्लैंड फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान डेविड बेकहम और किंग चार्ल्स की निजी बैठक हुई। दोनों ने रॉयल फैमली के चैरिटेबल फाउंडेशन पर चर्चा की। बेकहम के ब्रिटेन के शाही परिवार के साथ लंबे समय से मजबूत रिश्ते हैं। वो पहले भी कई मौकों पर प्रिंस हैरी और किंग चार्ल्स दोनों के साथ नजर आए हैं।

‘उम्मीद करता हूं जल्द मुलाकाल हो’
पिता के साथ मुलाकात नहीं होने पर प्रिंस हैरी ने कहा, “मैं समझता हूं कि पिता के काम के प्रति कमिटमेंट्स हैं। उम्मीद करता हूं कि जल्द उनसे मुलाकात होगी।”

दरअसल, प्रिंस हैरी और पत्नी मेगन मार्केल ने जनवरी 2020 में शाही परिवार छोड़ दिया था। इसके बाद प्रिंस हैरी की बायोग्राफी ‘स्पेयर’ रिलीज हुई। इसमें शाही परिवार के खिलाफ कई खुलासे हुए। हैरी और मेगन ने एक डॉक्यूमेंट्री में भी शाही परिवार के खिलाफ बातें कहीं। इसके चलते किंग चार्ल्स प्रिंस हैरी से नाराज हैं।

इस बीच किंग चार्ल्स को कैंसर होने की खबर सामने आई। इसके बाद भी हैरी पिता से नहीं मिले। यह एक और वजह है जिससे माना जा रहा था कि दोनों की मुलाकात होगी।

हैरी और मेगन ने मार्च 2020 में रॉयल ड्यूटीज छोड़ने का फैसला किया था और अमेरिका शिफ्ट हो गए थे।

हैरी और मेगन ने मार्च 2020 में रॉयल ड्यूटीज छोड़ने का फैसला किया था और अमेरिका शिफ्ट हो गए थे।

लंदन आते-जाते रहते हैं हैरी
हैरी पत्नी मेगन और अपने दो बच्चों के साथ घर छोड़कर साल 2020 में अमेरिका के कैलिफोर्निया चले गए थे। हालांकि, कैलिफोर्निया के जाने के बाद भी वह बीच-बीच में ब्रिटेन आते रहते हैं। इससे पहले वह साल 2023 में अपने पिता के राज्याभिषेक में शामिल होने लंदन आए थे। सितंबर 2022 में भी वो महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए यहां आए थे।

यह खबर भी पढ़ें…

केट मिडलटन को कैंसर हुआ : कीमोथेरेपी चल रही, जनवरी में पेट की सर्जरी हुई थी; किंग चार्ल्स को भी यही बीमारी

प्रिंसेस ऑफ वेल्स केट मिडलटन को कैंसर हुआ है। उनकी कीमोथेरेपी चल रही है। केट ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। जनवरी 2024 में केट के पेट की सर्जरी हुई थी। वो दो हफ्ते अस्पताल में रही थीं। इसके बाद से वो सार्वजनिक तौर पर नजर नहीं आई हैं। यही वजह थी कि उनकी सेहत को लेकर कई सवाल उठ रहे थे। पढ़ें पूरी खबर…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here