• Hindi Information
  • Sports activities
  • Cricket
  • Virat Kohli | IPL 2024 RCB Vs DC Match Report And Evaluation; Mohammed Siraj | Axar Patel | Cameron Inexperienced | Ishant Sharma | Kuldeep Yadav

बेंगलुरु52 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
कैमरन ग्रीन प्लेयर ऑफ द मैच रहे। उन्होंने नाबाद 32 रन बनाए और एक विकेट लिया। - Dainik Bhaskar

कैमरन ग्रीन प्लेयर ऑफ द मैच रहे। उन्होंने नाबाद 32 रन बनाए और एक विकेट लिया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने IPL 2024 में लगातार 5वीं जीत हासिल की। टीम ने मौजूदा सीजन के 62वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 47 रन से हराया। इस जीत से RCB ने प्लेऑफ की उम्मीदें कायम रखीं। टीम 12 अंक के साथ 5वें नंबर पर आ गई। वहीं, दिल्ली छठे नंबर पर आ गई है।

दिल्ली ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। बेंगलुरु ने होमग्राउंड पर 20 ओवर में 9 विकेट पर 187 रन बनाए। जवाब में दिल्ली 19.1 ओवर में 140 रन पर ऑलआउट हो गई। कैमरन ग्रीन प्लेयर ऑफ द मैच रहे। उन्होंने ने नाबाद 32 रन की पारी खेली। साथ ही एक विकेट भी लिया।

ग्रीन ने अपने ही ओवर में ट्रिस्टन स्टब्स को रनआउट भी किया। वे मैन ऑफ द मैच रहे।

ग्रीन ने अपने ही ओवर में ट्रिस्टन स्टब्स को रनआउट भी किया। वे मैन ऑफ द मैच रहे।

प्लेयर्स परफॉर्मेंस : रजत की फिफ्टी, ग्रीन का दोहरा प्रदर्शन
RCB की ओर से रजत पाटीदार ने 32 बॉल पर 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि विल जैक्स ने 41 रन बनाए। विराट कोहली ने 3 छक्के के सहारे 27 रन बनाए। कैमरन ग्रीन ने नाबाद 32 रन की पारी खेली। खलील अहमद और रसिख सलाम को 2-2 विकेट मिले। ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला।

DC के कप्तान अक्षर पटेल ने 57 रनों की पारी खेली। शाई होप 29 और जैक फ्रेजर-मैगर्क 21 रन बनाकर आउट हुए। यश दयाल को 3 और लॉकी फर्ग्यूसन को 2 विकेट मिले। स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज और कैमरन ग्रीन को एक-एक विकेट मिला। 2 बैटर्स रनआउट हुए।

RCB के मैच विनर्स

ग्राफिक्स में दिल्ली के खिलाड़ियों का प्रदर्शन

DC की हार के कारण

  • टॉस का फैसला, बेंगलुरु ने 30 रन ज्यादा बनाए दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। जो गलत साबित हुआ। पहले बल्लेबाजी कर रही बेंगलुरु ने बल्लेबाजी के लिए थोड़ी मुश्किल विकेट पर 188 रन बना दिए।
  • 7 बल्लेबाजों के साथ उतरी टीम बेंगलुरु के खिलाफ दिल्ली की टीम 6 बैटिंग ऑप्शन के साथ उतरी। इनमें से 5 स्पेशलिस्ट बैटर शामिल रहे। इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर उतरे डेविड वॉर्नर भी कुछ खास नहीं कर सके। मैच में पंत की कमी भी खली।
  • खराब फील्डिंग, 4 कैच टपकाए बेंगलुरु की पारी के दौरान दिल्ली के खिलाड़ियों ने खराब फील्डिंग की। टीम ने 4 कैच टपकाए, इनमें अक्षर से 2, स्टब्स और होप से एक-एक कैच छूटे। बेंगलुरु के रजत पाटीदार और विल जैक्स को 2-2 जीवनदान मिले। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की। बेंगलुरु ने 36 रन पर डु प्लेसिस और कोहली के विकेट गंवा दिए थे।
  • रन चेज में शुरुआत अच्छी नहीं रही 188 रन का टारगेट चेज कर रही दिल्ली की शुरुआत खराब रही। टीम ने पावरप्ले के अंदर 30 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। पावरप्ले के बाद भी टीम लगातार विकेट गंवाती रही। कप्तान अक्षर पटेल के अलावा, कोई अन्य बैटर बड़ी पारी नहीं खेल सका।

यहां से मैच रिपोर्ट

पाटीदार-जैक्स ने 100 पार पहुंचाया
बेंगलुरु ने 36 रन पर दूसरा विकेट गंवा दिया था। ऐसे में रजत पाटीदार ने तीसरे विकेट के लिए विल जैक्स के साथ 53 बॉल पर 88 रन की साझेदारी करके टीम के स्कोर की बुनियाद रखी।

दिल्ली के 4 विकेट जल्दी गिरे, अक्षर-होप की फिफ्टी पार्टनरशिप
रन चेज में दिल्ली ने 4 विकेट 30 रन के स्कोर पर गंवा दिए थे। ऐसे में अक्षर पटेल ने 5वें विकेट के लिए शाई होप के साथ 56 रन की साझेदारी की, लेकिन यह टारगेट हासिल करने के लिए काफी नहीं थी।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, महिपाल लोमरोर, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन और यश दयाल। इम्पैक्ट प्लेयर : स्वप्निल सिंह।

दिल्ली कैपिटल्स : अक्षर पटेल (कप्तान), जैक फ्रेजर-मैगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, कुमार कुशाग्र, ट्रिस्टन स्टब्स, रसिख सलाम, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार और ईशांत शर्मा, खलील अहमद। इम्पैक्ट प्लेयर : डेविड वॉर्नर।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here