नई दिल्ली37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारत की सबसे बड़ी इंफॉर्मेशन टेक कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) 40,000 फ्रेशर्स को नौकरी देगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने 2025 के लिए हायरिंग एप्लिकेशन इनवाइट किया है।

कंपनी ने 2024 के बीटेक, BE, MCA, MSc और MS के छात्रों से एप्लिकेशन मांगे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक TCS इस साल 40,000 स्टूडेंट्स का कैंपस सिलेक्शन कर सकती है।

तीन कैटेगरी में हायरिंग, ₹11 लाख तक का सालाना पैकेज
TCS इन फ्रेशर्स की हायरिंग तीन कैटेगरी- नींजा, डिजिटल और प्राइम में करेगी। इसमें निंजा कैटेगरी के लिए ₹3.36 लाख, डिजिटल को ₹7 लाख और प्राइम को ₹9 लाख से ₹11 लाख सालाना पैकेज का ऑफर दिया है।

10 अप्रैल तक एप्लिकेशन 26 को टेस्ट
इन कैटेगरी में जॉब के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 अप्रैल है और टेस्ट 26 अप्रैल को होगी है। TCS के मैनेजमेंट ने जनवरी में कहा था कि वित्त वर्ष 2024-25 से लिए फ्रेशर्स को रिक्रूटमेंट की प्रोसेस शुरू हो चुकी है। कंपनी अभी कॉलेजों में विजिट कर रही है।

चीफ HR बोले- नए लोगों को कंपनी से जुड़ने का उत्साह
TCS के चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर (HR) मिलिंद लक्कड़ ने दिसंबर में कहा था, ‘हमने अगले साल के लिए अपनी कैंपस हायरिंग प्रोसेस शुरू कर दी है और नए लोगों के बीच TCS जुड़ने के लिए जबरदस्त उत्साह देखा है।’ तब उन्होंने हायरिंग की संख्या नहीं बताई थी। उन्होंने कहा था संख्या बड़ी होगी।

COO ने कहा था कंपनी 40,000 नई हायरिंग करेगी
पिछले साल अक्टूबर में TCS के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) एन. गणपति सुब्रमण्यम ने बताया था कि कंपनी कैंपस प्लेसमेंट के जरिए इस साल 40,000 नई हायरिंग करेगी।

हर साल 35 से 40 हजार फ्रेश हायरिंग करती है TCS
उन्होंने बताया कि कंपनी हर साल 35 से 40 हजार फ्रेशर्स को कैंपस से हायर करती है। इस ट्रैक को बरकरार रखते हुए इस साल भी कंपनी कैंपस प्लेसमेंट करेगी। इसके अलावा COO सुब्रमण्यम ने यह भी बताया कि कंपनी इस साल किसी भी तरह से बड़े पैमाने पर छंटनी नहीं करेगी।

इस साल 40,000 फ्रेश हायरिंग करेगी TCS: एनुअली 35-40 हजार प्लेसमेंट करती है कंपनी, COO ने कहा- फिलहाल कोई छंटनी नहीं होगी

भारत की दिग्गज IT फर्म टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) इस साल 40,000 नई हायरिंग करेगी। कंपनी यह हायरिंग कैंपस प्लेसमेंट के जरिए करेगी। TCS के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) एन. गणपति सुब्रमण्यम ने इस बात की जानकारी दी है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here