शम्मी कपूर बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं. 50 से लेकर 70 के दशक तक शम्मी कपूर बॉलीवुड के बड़े स्टार्स में से एक थे. वो अपने किरदार में जान डाल देते थे इसी वजह से आज के समय में भी उनकी एक्टिंग का कोई मुकाबला नहीं है. शम्मी कपूर अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी हमेशा सुर्खियों में रहे हैं. उनकी लव लाइफ किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं थीं. शम्मी कपूर ने दो शादियां की थीं. उनकी पहली शादी गीता बाली से हुई थी. 

शम्मी-गीता की लव स्टोरी

गीता बाली और शम्मी कपूर की मुलाकात 1955 में फिल्म ‘कोका कोला’ के सेट पर हुई थी. इसके बाद फिल्म ‘रंगीन रातें’ की शूटिंग के दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. जब शम्मी और गीता को ये अहसास हुआ कि दोनों एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते तो उन्होंने शादी का फैसला लिया.

View this publish on Instagram

A publish shared by Rareo_nlyfotos (@rareo_nlyfoto)

शम्मी कपूर ने साल 2003 में एक इंटरव्यू में कहा था, “वो उस वक्त एक बड़ी स्टार थीं और मैं कुछ भी नहीं था लेकिन तब भी उन्होंने मुझ पर भरोसा किया.” शम्मी कपूर ने बताया कि वो अक्सर गीता से शादी की बात किया करते थे लेकिन वो टाल जाती थीं. ऐसा करीब तीन साल तक चलता रहा, एक दिन गीता मान गईं लेकिन उनकी एक शर्त कि या तो शादी उसी दिन होगा या फिर नहीं होगी.

उन्होंने कहा, साल 1955 में हमने शादी की बांद्रा में सुबह चार बजे. सात फेरे मारे इसके बाद उन्होंने अपने पर्स से लिपस्टिक निकाली मुझे थमाई और बोली, ‘मेरी मांग भरिए’. ये बेहद खूबसूरत था.

बता दें कि गीता कपूर शम्मी कपूर से एक साल बड़ी थीं. उन्होंने शम्मी कपूर के पिता पृथ्विराज कपूर और भाई राजकपूर के साथ भी काम किया था. शम्मी ने बताया, गीता और मेरी शादी पर कुछ सवाल भी थे क्योंकि गीता मुझसे बड़ी थीं. उन्होंने मेरे पिता और भाई के साथ भी काम किया था. मुझे पता नहीं था कि घरवाले कैसे रिएक्ट करेंगे. थोड़ी नाराजगी थी लेकिन सब कुछ बहुत जल्दी सेटल हो गया.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here